Now Reading
शार्क टैंक इंडिया में नजर आ चुके Alpino को मिला करीब ₹10 करोड़ का निवेश

शार्क टैंक इंडिया में नजर आ चुके Alpino को मिला करीब ₹10 करोड़ का निवेश

  • Alpino ने अपने पहले फंडिंग राउंड में 1.2 मिलियन डॉलर जुटाए.
  • शिल्पा शेट्टी कुंद्रा,परेश घेलानी और Aashar Capital के अन्य प्रमुख एंजेल निवेशकों की भागीदारी.

Alpino got investment ₹10 crore: लोकप्रिय व्यवसाय रियलिटी टीवी शो शार्क टैंक से चर्चा में आया Alpino हेल्थ फूड्स ने एक और उपलब्धि हासिल की है, कंपनी ने पहले फंडिंग राउंड में 1.2 मिलियन डॉलर ( करीब ₹10 करोड़) जुटाए हैं, इस दौरान एक बेहद दिलचस्प बात सामने आई। कंपनी में जिस महिला उद्यमी ने फंडिंग की है उसे ही कंपनी ने अपना ब्रांड एंबेसडर बना लिया है।

आपकों बता दे, ये और कोई नही बॉलिवुड फिल्मों की अदाकारा और जानें माने बिज़नेसमैन राज कुंद्रा की वाइफ शिल्पा शेट्टी कुंद्रा है। हालांकि इस एंजेल फंडिंग में शिल्पा शेट्टी के अलावा परेश घेलानी और Aashar Capital के अन्य प्रमुख एंजेल निवेशकों की भागीदारी भी हैं।

पीनट बटर पाउडर प्रोडक्ट्स का उत्पादन करने वाला पहला ब्रांड

Alpino हेल्थ फूड्स को 2016 में शुरू किया गया था, कंपनी के प्रोडक्ट की ऑनलाइन उपस्थिति काफ़ी मजबूत है और यह काफ़ी लोकप्रिय भी है। ये कई उत्पादों का निर्माण करता है, जिसमें पीनट बटर सुपर ओट्स विद चॉकलेट, हाई प्रोटीन डार्क चॉकलेट पीनट बटर स्मूथ, पीनट बटर पाउडर डार्क चॉकलेट, पीनट बटर क्रंच, जैसे सैकड़ों प्रोडेक्ट हैं। कंपनी को छह दोस्तों ने मिलकर शुरू किया था। आज कंपनी एक के बाद एक कई सफलताएं फूड्स मार्केट में अर्जित करते जा रही है, कंपनी का लक्ष्य अगले दो वर्षों में Alpino को 500 का ब्रांड बनाना है।

ऑफलाइन व्यवसाय में ध्यान देना प्राथमिकता

कंपनी द्वारा इस फंडिंग का उपयोग अपने ऑफलाइन व्यवसाय को बढ़ाने या यू कहें ऑफलाइन उपस्थिति को और अधिक मजबूत करने के साथ ही ब्रांड के प्रोडक्ट को अंतराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए प्रयोग में लिया जाएगा। इसके साथ ही फंडिग से प्राप्त राशि का इस्तेमाल प्रोडक्ट इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए किया जायेगा।

कंपनी का दावा है कि, Alpino अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे ज़्यादा बिकने वाला ब्रांड है, साथ ही यह भारत भर में 6,000 से ज़्यादा रिटेल टचपॉइंट पर भी उपलब्ध है, जिसमें रिलायंस, मेट्रो होलसेल और गोदरेज की नेचर बास्केट जैसी प्रमुख चेन शामिल हैं।

See Also
ayodhya-ram-lalla-idol-to-be-named-as-balak-ram

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Alpino में शिल्पा शेट्टी का स्वागत

Alpino के साथ जुड़कर शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने खुशी जाहिर की उन्होंने कहा कि, मेने हमेशा संतुलित जीवन जीने में विश्वास रखा, ऐसे में Alpino का विजन मेरी सोच से काफ़ी अधिक मेल खाता है वही दुसरी ओर Alpino Health Foods के सीईओ और को-फाउंडर चेतन कनानी ने अल्पिनो में शिल्पा शेट्टी का स्वागत करते हुए कहा कि भारत में स्वास्थ्य के प्रति दृष्टिकोण को बदलने के लिए शिल्पा का समर्पण और हमारे प्रोडक्ट्स के प्रति उनका सच्चा प्यार उन्हें हमारे ब्रांड के लिए आदर्श चेहरा (Alpino got investment ₹10 crore) बनाता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.