Now Reading
कोटा: 7 दिन पहले NEET की तैयारी करने आए छात्र ने किया सुसाइड, साल का 14वां केस

कोटा: 7 दिन पहले NEET की तैयारी करने आए छात्र ने किया सुसाइड, साल का 14वां केस

  • कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने की खुदकुशी.
  • एक हफ्ते पहले ही कोटा में कोचिंग के लिए आया था.
iit-guwahati-student-found-dead-in-hostel-family-suspects-ragging

Kota NEET student commits suicide: NEET आईआईटी जैसे कोर्सो की कोचिंग को लेकर विख्यात राजस्थान के प्रमुख शहरों में से एक कोटा में छात्रों की आत्महत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। नई जानकारी के मुताबिक़, कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने खुदकुशी कर ली है, छात्र यूपी के मथुरा का रहने वाला था। एक हफ्ते पहले ही वह कोटा में कोचिंग के लिए आया था।

कोटा के जवाहर नगर थाने का मामला

NEET की तैयारी करने यूपी के मथुरा से कोटा छात्र कुछ दिन पहले ही आया था। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, मृतक छात्र यूपी के मथुरा का रहने वाला है और उसकी पहचान परशुराम के रूप में की गई है। घटना के संबंध में मृतक के दोस्तों के साथ भी पूछताछ कर रही हैं।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है, शव को बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा चुका है। साथ ही मृतक के परिजनों को भी मथुरा जानकारी दे दी गई है। छात्र के आत्महत्या करने की सूचना सबसे पहले उसके मकान मालिक ने पुलिस को दी।

घटना की जांच कर रहें कोटा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, बुधवार रात 11:30 बजे मकान मालिक अनूप कुमार ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इसके साथ ही घटनास्थल पर एफएसएल टीम को भी बुलाया गया था।

आखरी बार कपड़े सुखाते दिखा मृतक

मृतक परशुराम को खुदखुशी करने से पूर्व आखरी बार कपड़े सुखाते हुए देखा गया था। मृतक के मकान मालिक ने बताया कि उसे आखरी बार कपड़े सुखाते ही उसने देखा था, उसके बाद वह काफ़ी समय से रूम से बाहर नहीं निकला जब उसके कमरे के बाहर जाकर उसे बुलाने की कोशिश की तब भी कोई जबाव नही मिलने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। परशुराम ने आत्महत्या क्यों की, इस संबंध में कोई खुलासा नहीं हो पाया है।

See Also
vinesh-phogat-announces-retirement-after-disqualification-from-olympics

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, वर्ष 2024 में अब तक इस प्रकार छात्रों की आत्महत्या करने का 12 वा मामला है, स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग की तमाम कोशिशें धरी की धरी रह जा रही हैं। आपको बता दे, स्टूडेंट सुसाइड रोकने बच्चों को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए कई अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन ऐसे (Kota NEET student commits suicide) मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.