Now Reading
‘RG Kar हॉस्पिटल’ में भीड़ ने की तोड़फोड़, पुलिस कमिश्नर का बयान भी चर्चा में

‘RG Kar हॉस्पिटल’ में भीड़ ने की तोड़फोड़, पुलिस कमिश्नर का बयान भी चर्चा में

  • आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जमकर तोड़फोड़
  • पुलिस कमिशनर का एक बयान तेजी से हो रहा वायरल
rg-kar-hospital-vandalised-police-chief-gives-big-statement

RG Kar Hospital Vandalised: कल रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में आयोजित प्रदर्शन के बीच अचानक कुछ भीड़ वहां पहुँची और उन्होंने परिसर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। भीड़ ने हिंसात्मक रूख अपनाते हुए अस्पताल में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की, जिससे आपातकालीन वार्ड और अन्य महत्वपूर्ण सामान व सेवाओं को भारी नुकसान पहुंचा।

इस अज्ञात भीड़ ने अस्पताल परिसर में खड़े वाहनों समेत तमाम सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुँचाया। कोलकाता पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को हटाते हुए, उन्होंने अस्पताल के बाहर खड़ी एक बाइक में आग तक लगा दी। इतना ही नहीं बल्कि पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ कर उसे पलट दिया गया।

RG Kar Hospital Vandalised

आपको बता दें, 31 वर्षीय पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर आरजी कॉलेज समेत देश के तमाम हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। लेकिन कल रात अचानक इसने हिंसात्मक मोड़ ले लिया। इस बीच प्रदर्शन के हिंसक रूप को देखते हुए, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए आंसू गैस का प्रयोग किया। साथ ही अराजकता फैलाने वालों पर लाठीचार्ज भी की।

कुछ ही समय में अस्पताल के चारों ओर दंगों को नियंत्रित करने के लिए विशेष पुलिस बल भी तैनात कर दिए गए। लेकिन मामला तब और चर्चा में आया जब खुद पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्थिति की गंभीरता को स्पष्ट करते हुए मीडिया से कुछ अहम बातें कहीं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Police Statement

पुलिस कमिशनर ने कहा

“जो कुछ भी हुआ है, वह मीडिया द्वारा फैलाई जा रही भ्रामक जानकारी के कारण हुआ है। कोलकाता पुलिस ने इस मामले में सभी संभव प्रयास किए हैं, मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, और हम केवल सच्चाई को सामने लाने की कोशिश कर रहे हैं।”

इस दौरान वह जमकर मीडिया पर बरसे, उन्होंने कहा,

“कोलकाता पुलिस ने क्या नहीं किया है? इस मामले में उन्होंने सब कुछ किया है। मेरे हर अफसर ने सबूत इकट्ठा करने के लिए दिन-रात काम किया है, मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। लेकिन मीडिया तमाम लोग अफवाहें फैला रहे हैं।”

See Also
pm-modi-national-creators-award-2024

उन्होंने साफ कहा कि दुर्भावनापूर्ण मीडिया कैम्पेन के कारण कोलकाता पुलिस ने लोगों का विश्वास खो दिया है। उनके मुताबिक पुलिस वैज्ञानिक सुबूतों का इंतजार कर रही है। उन्होंने दावा किया कि पुलिस पीड़ित परिवार और हर किसी के साथ पारदर्शी रही है।

आपको बता दें, ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव कोलकाता स्थित आरजी कर सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर मिला था। प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या से पहले यौन शोषण की पुष्टि भी हुई है। लेकिन अब यह मामला सीबीआई को सौंपा जा चुका है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.