Now Reading
अब WhatsApp पर Meta AI से भी कर सकेंगे वॉयस चैट, आया फीचर

अब WhatsApp पर Meta AI से भी कर सकेंगे वॉयस चैट, आया फीचर

  • WhatsApp पर Meta AI बनेगा और दिलचस्प
  • आ गया AI को वॉयस मैसेज भेज सकनें का फीचर
whatsapp-users-can-now-send-voice-messages-to-meta-ai

WhatsApp Users Can Now Send Voice Messages To Meta AI: अब तक लगभग सभी ने WhatsApp पर मिले Meta AI फीचर को एक ना एक बार इस्तेमाल कर ही लिया होगा। आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेन्स के बढ़ते क्रेज़ के बीच सोशल मीडिया दिग्गज Meta की यही कोशिश है कि अपने तमाम ऐप्स को बेहतरीन AI फीचर्स से लैस किया जाए। इसी क्रम में अब Meta ने WhatsApp प्लेटफॉर्म में एक अहम अपडेट पेश किया है।

इस अपडेट के तहत WhatsApp उपयोगकर्ताओं के पास अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट से वॉयस चैट का भी विकल्प होगा। जी हाँ! अब WhatsApp में एक नया वॉयस मैसेज फीचर जोड़ा गया है। इस फीचर के माध्यम से, यूज़र्स वॉयस कमांड के जरिए Meta AI को निर्देश दे सकते हैं।

WhatsApp Voice Messages Feature For Meta AI

इससे AI चैटबॉट के साथ बातचीत की प्रक्रिया बहुत ही आसान और मज़ेदार हो सकती है। नए वॉयस मैसेज फीचर का उपयोग करने के लिए WhatsApp चैट इंटरफेस में एक नया बटन जोड़ा जाएगा। इस बटन का उपयोग करके यूज़र्स आसानी से Meta AI को वॉयस मैसेज भेज सकते हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

यह फीचर विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी साबित होगा, जिन्हें चलते-फिरते जानकारी हासिल करने या सवाल पूछने की जरूरत होती है। इस फीचर के माध्यम से, यूज़र्स बिना टाइप किए, अपने आवाज़ का इस्तेमाल करके सीधे Meta AI से बातचीत कर सकते हैं। जाहिर है इससे समय की भी बचत होती है।

आपको बता दें, फिलहाल यह वॉयस मैसेज फीचर केवल एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया गया है, इसे Google Play Store से WhatsApp Beta का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करके प्राप्त किया जा सकता है। लेकिन उम्मीद यही है कि आगामी दिनों में यह फीचर अन्य प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध हो सकता है।

See Also
netflix-ends-password-sharing-in-india-from-today-itself

आ रहा एक और फीचर

Meta के मालिक़ाना हक वाले WhatsApp प्लेटफॉर्म पर एक और शानदार फीचर आने की उम्मीद है, जिसे ट्रांसलेट मैसेज नामक नया फीचर का नाम दिया जा सकता है। इसकी मदद से कथित तौर पर यूज़र्स अपने चैट मैसेज को एक भाषा से दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर सकेंगे।

ट्रांसलेट मैसेज फीचर के माध्यम से, यूज़र्स को अपनी पसंदीदा भाषा का चयन करना होगा और उस भाषा में ट्रांसलेट की गई फाइल को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद, WhatsApp पर प्राप्त सभी मैसेज अपने आप चयनित भाषा में ट्रांसलेट हो जाएंगे, जिससे भाषा की बाधा को पार करना आसान हो जाएगा। इसके ज़रिए ग्लोबल रूप से बातचीत की बाधाओं में कमी आ सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.