Now Reading
Google Maps को भारत में मिले ‘Flyover कॉलआउट’ से लेकर ‘मेट्रो टिकट बुकिंग’ जैसे फीचर्स

Google Maps को भारत में मिले ‘Flyover कॉलआउट’ से लेकर ‘मेट्रो टिकट बुकिंग’ जैसे फीचर्स

  • Google map ने भारत में अपने मैप में 6 नए फीचर प्रदान करने का फैसला लिया .
  • Google map ने फ्लाई ओवर अलर्ट, EV चार्जिंग स्टेशन की इंफोर्मेशन, मेट्रो टिकट, इंसिडेंट रिपोर्ट जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाया.
meta-microsoft-and-amazon-release-open-map-dataset

Google Maps ‘Metro Ticket Booking’ feature: OLA जैसी भारतीय बाइक टैक्सी कंपनी द्वारा गूगल मैप का उपयोग न करके स्वयं (कंपनी) के द्वारा डेवलप मैप के उपयोग करने की घोषणा के बाद भारत में Google ने लगता है, अपनी Google Map सेवाओं को बेहतर करने और उपयोगकर्ताओं को नई सुविधाओं को देने का मन बना लिया है, शायद उसी का नतीजा है, Google ने भारत में अपने मैप में एक- दो नही करीबन 6 नए फीचर प्रदान करने का फैसला लिया है।

जानकारी के मुताबिक़, google map ने भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए AI technology आधारित फ्लाई ओवर अलर्ट, EV चार्जिंग स्टेशन की इंफोर्मेशन, मेट्रो टिकट, इंसिडेंट रिपोर्ट जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाया है। कंपनी ने भारतीय मैप यूजर्स को अपने नए फीचर्स अपडेट उपलब्ध करवाने के बाद कहा है कि, मैप में नए अपडेट फीचर्स से यूजर्स को अधिक प्रमाणिकता मिलेंगी।

भारत के फिलहाल चुनींदा शहरों में मिलेगी सुविधा

Google Maps द्वारा जारी नए अपडेट फीचर्स की सुविधा फ़िलहाल भारत के कुछ चुनींदा शहरों में मिलने वाली है, भोपाल, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, इन्दौर, भुवनेश्वर, जैसे 8 शहरों में फिलहाल इस नए अपडेट की सुविधा मुहैया करवाई जायेगी। चलिए जानते है, गूगल मैप के द्वारा जारी नए अपडेट फीचर्स के बारे में…

‘Flyover कॉलआउट’ –  गूगल के इस नए फीचर में उपयोगकर्ता को जब अनजान मार्गों में अपने गंतव्य स्थान में पहुंचते वक्त कई बार फ्लाईओवर में चढ़ने या उतरने की जानकारी न होने से मार्ग भटक जानें से उचित गंतव्य स्थान तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ जाता है। नए फीचर में सभी छोटे बड़े फ्लाईओवर जो आपके गंतव्य स्थान में पहुंचने के लिए जरूरी है, उसका अलर्ट जारी किया जाएगा।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मेट्रो ट्रेन टिकिट बुकिंग – google map ने ONDC और Namma yatri के साथ एक साझेदारी की है, जिस वजह से गूगल मैप उपयोगकर्ता मेट्रो ट्रेन टिकिट की बुकिंग भी मैप के जरिए से कर पाएंगे, Google map से मेट्रो ट्रेन टिकिट बुकिंग की सुविधा कोच्चि और चेन्नई जैसे शहरों से शुरू की जा रही है, यह उपयोगकर्ता मेट्रो ट्रेन टिकिट की बुकिंग और वही से उसका भुगतान कर पाएंगे। इसके अलावा ईवी स्टेशन (Google Maps ‘Metro Ticket Booking’ feature) अपडेट और Incident जैसे फीचर की सहायता उपयोगकर्ता को गूगल मैप देने जा रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.