Now Reading
नेपाल प्लेन क्रैश: 19 लोगों को ले जा रहा विमान उड़ान भरते वक्त दुर्घटनाग्रस्त

नेपाल प्लेन क्रैश: 19 लोगों को ले जा रहा विमान उड़ान भरते वक्त दुर्घटनाग्रस्त

  • नेपाल में 19 लोगों के साथ विमान दुर्घटनाग्रस्त
  • अब तक 5 लोगों के शव बरामद किए गए
nepal-plane-crash-update-19-people-were-on-board-know-death-counts

Nepal Plane Crash: नेपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बुधवार को नेपाल की राजधानी काठमांडू में स्थित त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई (TIA) अड्डे से उड़ान भरते समय एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के चलते विमान में भीषण आग भी लग गई। सामने निकलकर आ रही जानकारी के अनुसार, यह विमान सौर्या एयरलाइंस का था, जो काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भर रहा था।

UPDATE: सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत होने की खबर है।

दुर्घटना के समय विमान में कुल 19 लोगों के सवार होने की जानकारी सामने आई है। बता दें, इस विमान पर कोई आम यात्री सवार नहीं थे, बल्कि इसमें टेक्निकल टीम के ही 19 क्रू मेम्बर्स सवार थे। अब तक इस हादसे में दुखद रूप से कुछ लोगों के मौत की जानकारी भी निकलकर आ रही है। स्थानीय मीडिया के हवाले से अब तक 5 लोगों के शव बरामद किए गए हैं।

Nepal Plane Crash

बताया जा रहा है कि प्लेन ने काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन कुछ ही देर बाद लगभग आज सुबह 11 बजे ही विमान के ज़मीन पर गिरकर क्रैश होने की जानकारी मिली। सौर्या एयरलाइन्स के इस प्लेन के क्रैश होने की सूचना मिलते ही, पुलिस और फायर फाइटर्स की टीम को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटनास्थल पर देखा गया कि विमान में काफी भीषण आग लगी हुई है। ऐसे में बचाव दल के लोगों ने पहले आग पर क़ाबू पाने की कोशिश की ताकि घायलों को जल्द से जल्द निकाला जा सके। ताजा अपडेट के अनुसार आग पर तो क़ाबू पा लिया गया है, लेकिन अभी भी  रेस्क्यू ऑपरेशन भी जोर-शोर से चल रहा है।

See Also
netanyahu-says-israel-will-have-overall-security-responsibility-in-gaza-after-war

लोगों के मुताबिक, घटनास्थल से काले धुएं का भारी गुबार उठता देखा जा सकता है। अब तक सामने आ रही जानकारियों के अनुसार, दुर्घटना में 5 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं विमान के घायल पायलट को अस्पताल ले जाया गया है।

विमान दुर्घटना की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन इस घटना ने एयरलाइन और यात्री सुरक्षा के मुद्दे को एक बार फिर से उठाया है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि दुर्घटना की गहराई से जांच के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा और पूरी घटना की समीक्षा की जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.