Now Reading
ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ट्रेनिंग की गई रद्द, LBSNAA में वापस बुलाया गया

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ट्रेनिंग की गई रद्द, LBSNAA में वापस बुलाया गया

  • विवादित आईएएस अफसर पूजा खेडकर को 23 जुलाई तक का डेडलाइन जारी किया गया.
  • महाराष्ट्र में बीच में हुई उनकी ट्रेनिग को रोका गया, अकेडमी में रिपोर्ट करने के निर्देश.

Trainee IAS Pooja Khedkar training canceled: पिछले एक हफ़्ते से सुर्खियों में बनी ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेड़कर की मुसीबतें धीरे धीरे बढ़नी शुरू हो गई है, आईएएस के खिलाफ प्रशासनिक शिकंजा कसा जाने लगा है, ट्रेनिग के दौरान अपने स्वयं के ऑडी वाहन में लाल बत्ती लगाकर घूमने के आरोप में उनके वाहन को जब्त करने और जुर्माने की कार्रवाई की गई थी, जिसमें करीबन उनके ऊपर ₹27000 का ट्रैफिक पुलिस का चालन बाकी है।

अब निकलकर आई जानकारी के अनुसार, अपने वरिष्ठ अधिकारियों से गलत व्यवहार और फर्जी ओबीसी सर्टिफिकेट और दिव्यांगता सार्टिफिकेट का उपयोग करके आईएएस की पोस्टिंग पाने का आरोप झेल रही आईएएस पूजा खेड़कर को विवादों के मद्देनजर उत्तराखंड में बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन अकादमी ने ट्रेनी आईएएस का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिया है।

इसके साथ ही पूजा खेडकर को 23 जुलाई तक वापस मसूरी अकादमी में रिपोर्ट करने निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार अकादमी ने तत्काल प्रभाव से पूजा खेडकर की ट्रेनिंग पर रोक लगाई है।

डिप्टी डायरेक्टर एस. नवल की ओर से पत्र जारी

आईएएस पूजा खेड़कर के ऊपर लगे तमाम आरोपों के बीच  डिप्टी डायरेक्टर एस. नवल की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि, आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित रखने तथा आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का निर्णय लिया गया है। आपको महाराष्ट्र राज्य सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त किया जाता है, उन्होंने इसके लिए  एकेडमी से जारी पत्र को भी इसके साथ संलग्न किया था। इसके लिए 23 जुलाई तक की डेडलाइन भी निर्धारित की गई है। पूजा खेड़कर को 23 जुलाई तक अकेडमी में पेश होना होगा।

See Also
1000-years-old-vishnu-idol-shivling-found-in-karnataka-river

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को पास करने वाली पूजा खेडकर पहली बार तब विवादों में आई थीं। जब उन्होंने पुणे में ट्रेनिंग पर भेजे जाने के दौरान वीआईपी डिमांड की थीं। इसके बाद उनको लेकर विवाद खड़ा हुआ था। मामले ने जब तूल पकड़ा तो खुलासा हुआ कि उन्होंने गलत मेडिकल सर्टिफिकेट दिया है। इसके बाद उनके ओबीसी क्रीमी लेयर के सर्टिफिकेट पर भी सवाल खड़े हुए थे। ऐसे में प्रशासन उनके ऊपर (Trainee IAS Pooja Khedkar training canceled) लगे तमाम आरोपों की जांच में जुट गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.