Now Reading
WhatsApp पर एडिट होगी फोटो, Meta AI की मदद से होगा कमाल, जानें यहाँ!

WhatsApp पर एडिट होगी फोटो, Meta AI की मदद से होगा कमाल, जानें यहाँ!

  • WhatsApp मेटा एआई में अपग्रेड करते हुए उपयोगकर्ता के लिए इमेज एडिट ( संपादित) करने का विकल्प भी देगा.
  • WhatsApp में मेटा एआई में इमेज एडिटिंग वाले नए फीचर के बीटा वर्जन में मिले संकेत.
whatsapp-screen-sharing-feature

Whatsapp Meta AI Photo editing: लोकप्रिय सोशल मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने अपने उपयोगकर्ता को कुछ दिनों पहले Meta Ai की सुविधाएं मुहैया करवाई है, जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता मेसेज रिप्लाई, समरी लिखवाने और कई बातों की जानकारी एक टेक्स्ट के माध्यम से AI technology आधारित फीचर से बड़े ही आसान तरीकों से प्राप्त कर पा रहे है।

इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप Meta AI के इस नए फीचर में एक और अपग्रेडेशन जोड़ने वाला है, जिसके बाद इस फीचर माध्यम से यूजर्स फ़ोटो भी बड़ी ही आसानी से एडिट कर पायेंगे। मेटा के स्वामित्व वाले लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कंपनी मेटा एआई में अपग्रेड करते हुए उपयोगकर्ता के लिए इमेज एडिट ( संपादित) करने का विकल्प भी प्रदान कर सकती है।

जिसके बाद यूजर्स फ़ोटो क्लिक करने के बाद एडिटिंग में लगने वाला अच्छा खासा समय बचा पायेंगे। Whatsapp में मिलने वाला Meta AI का यह फीचर उपयोगकर्ता के लिए समय बचाने का काम करेगा।

Whatsapp के नए बीटा वर्जन में मिले संकेत

Whatsapp में मेटा एआई में इमेज एडिटिंग वाले नए फीचर के संकेत व्हाट्सएप द्वारा चुनिदा उपयोगकर्ता के लिए जारी बीटा वर्जन में देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप बीटा संस्करण 2.24.14.20 में इस बदलाब के संकेत मिले है। लेकिन इसके बारे में कहा जा रहा है, इसका फुल वर्जन उपयोग करने के लिए सामान्य उपयोगकर्ता को कुछ और वक्त लग सकता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
whatsapp-gets-favourite-filter-feature-know-details

अभी नई अपडेट्स के लिए व्हाट्सएप में कुछ और अपग्रेड्स किया जा रहा है। इसके नए फीचर के बारे में कहा जा रहा है, इसमें नई अपडेट आने के बाद यूजर्स किसी फ़ोटो में एडिट विषयों के बारे में भी जान पाएंगे।

कैसे कर पायेंगे उपयोग?

WABetainfo की रिपोर्ट्स की माने तो व्हाट्सएप एक नए चैट बटन का टेस्ट कर रहा है, इस बटन के इस्तेमाल से यूजर्स अपनी फोटो सीधे मेटा एआई से शेयर कर सकेंगे इसके साथ ही आप चेटबॉट से किसी भी ऑब्जेक्ट के बारे में जानकारी ले सकते हैं।  टेक्स्ट या प्रॉम्प्ट की मदद से आप चेटबॉट को फोटो में बदलाव करने के लिए भी कह सकेंगे। यह फीचर और (Whatsapp Meta AI Photo editing)  नई अपग्रेड यूजर्स का काफ़ी समय बचाने वाला है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.