Now Reading
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 4 जवान शहीद

  • कठुआ में सेना के वाहन के ऊपर आंतकवादियों का हमला.
  • हमले में सेना के चार जवान शहीद.
manipur-violence-2-crpf-soldiers-martyred-in-kuki-militants-attack

Terrorist attack on army vehicle in Kathua: जम्मू कश्मीर में एक बार फ़िर आतंकियों ने अपना आतंक फैलाना शुरू कर दिया है, इस बार आंतकियों के निशाने में सेना के जवान रहें। मिली जानकारी के अनुसार, कठुआ जिले में आतंकियों ने सेना की गाड़ियों में घात लगाकर हमला किया, जिसमें चार जवान शहीद हो गए। इसके अतरिक्त चार अन्य जवानों के जख्मी होने की भी खबर है। हमले के बाद सेना ने इलाके को घेर कर रखा है।

सेना की गाड़ी में ग्रेनेड से हमला

सेना के गाड़ी में आतंकवादियों के द्वारा तब हमला किया गया जब सेना के जवान गाड़ी से इलाके में रूटीन गश्त कर रहे थे। इस दौरान अचानक से वाहन पर आतंकियों द्वारा फायरिंग शुरू कर दी गई, और साथ ही ग्रेनेड से हमला भी किया गया। आतंकियों के अचानक हमले से सेना के जवानों को संभलने का मौका नहीं मिल पाया और उनमें से चार जवान मौके पर ही शहीद हो गए। आतंकी जवानों के ऊपर हमले के बाद जंगल की ओर भाग गए।

कहां हुआ आतंकी हमला?

सेना के जवानों के ऊपर आतंकियो द्वारा यह हमला कठुआ जिले के पहाड़ी इलाके कंडी क्षेत्र लोहाई मल्हार में जैंडा नाला के पास हुआ है। हमले के बाद आतंकी जंगलों की ओर भाग गए, घटना की सूचना प्राप्त होते हुए सेना के अन्य जवानों ने इलाके को घेर लिया है। इसके साथ ही आसपास के संपर्क मार्गों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
bihar-niyojit-teachers-exam-for-state-employee-status

गौरतलब हो, आंतकियो द्वारा कठुआ में आतंक की दूसरी घटना है, इसके पूर्व में आतंकियों ने 11 जून को कठुआ जिले के हीरानगर के सोहल गांव में आंतकवादियो से मुठभेड़ में सेना के जवानों ने दो आंतकी को मार गिराया था वही इस दौरान सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया था। कठुआ में 27 दिनों में दो घटनाएं होने के बाद माना जा रहा है कि आतंकियों की (Terrorist attack on army vehicle in Kathua)  इस इलाके में मौजूदगी है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.