Now Reading
Reasi Attack: जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, 10 की मौत

Reasi Attack: जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, 10 की मौत

  • जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला
  • कथित रूप से मफलर पहने नकाबपोश ने किया ओपन फायर
reasi-bus-attack-terrorists-fired-on-pilgrims-bus-in-jammu-kashmir

Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी, इस हमले के चलते बस सड़क किनारे खाई में गिर गई। इस अटैक के चलते बस में सवार 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जिसमें तीन महिलाऐं और बच्चे भी शामिल हैं। इसके साथ ही बस में सवार लगभग 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

बताया जा रहा है कि यह बस श्रद्धालुओं को लेकर शिवखोड़ा मंदिर से कटरा लौट रही थी। इस दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर तीर्थयात्रियों से भरी इस बस पर हमला बोल दिया। शिवखोड़ी से लौट रहे इन तीर्थयात्रियों पर आतंकियों ने लगभग 100 से भी अधिक गोलियाँ बरसाई। इस शर्मनाक हमले में छोटे बच्चे की भी मौत की खबर भी सामने आ रही है।

Reasi Bus Attack

बताया जा रहा है यह बस में मुख्यतः उत्तर प्रदेश और दिल्ली के तीर्थयात्रियों को ले जा रही थी। रविवार की शाम लगभग 6:15 बजे अचानक हुए इस हमले के चलते 53 सीटर ये बस सड़क सड़क से उतरकर गहरी खाई में गिर गई। शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही इस बस में आतंकवादियों ने पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास गोलीबारी की।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फिलहाल सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़े तमाम वीडियो व तस्वीरें सामने आ रही हैं। इसमें वह बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त और दुर्घटनास्थल पर शव रखें देखें जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार, घटनास्थल पर स्थानीय लोग की मदद से बचाव कार्य जल्द से जल्द शुरू किए गए। यह घटना तब हुई जब इसी दौरान दिल्ली में भारत की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से यह बताया जा रहा है कि इस कायरतापूर्ण हमले को नकाबपोश आतंकवादियो ने अंजाम दिया, जिनमें से एक ने लाल रंग का मफलर पहना हुआ था।

अमित शाह ने क्या कहा?

इस आतंकी हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए इस कायराना आतंकवादी हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। शाह ने बताया कि उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन से फोन पर बातचीत पर हालातों की जानकारी ली है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना की निंदा की है।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस ने कहा कि यह घटना जम्मू-कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की वास्तविक तस्वीर को दर्शाती है। वहीं इस घटना को लेकर राहुल गांधी ने कहा,

See Also
cm-yogi-instructions-for-namaz-animal-sacrifice-on-bakrid-2024

“जम्मू-कश्मीर के रियासी ज़िले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है। यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है।”

“मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं। आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है।”

फिलहाल पुलिस इस हमले में जान गंवाने वालों की शिनाख्त करने का भी प्रयास कर रही है। घटनास्थल पर घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन के साथ ही साथ आतंकवादियो की तलाश भी की जा रही है। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोगों का रोष साफ देखा जा सकता है, तमाम लोग All Eyes On Reasi जैसे ट्रेंड के चलते इस कायरना हमले के विरुद्ध खुलकर खड़े होने की बात भी कर रहे हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.