Now Reading
जल्द मिलेंगे मेड-इन-इंडिया iPads, Apple ने फिर शुरू की कोशिशें – रिपोर्ट

जल्द मिलेंगे मेड-इन-इंडिया iPads, Apple ने फिर शुरू की कोशिशें – रिपोर्ट

  • Apple ने iPad विनिर्माण शुरू करने के लिए चीनी कम्पनी BYD से साझेदारी का प्रयास किया था.
  • दिग्गज टेक कंपनी Apple भारत में अपने दूसरे प्रोडक्ट iPad,एयरपॉड्स का विनिर्माण शुरू करेंगी.
Apple introduced ipad pro

Made-in-India iPads will be available soon: भारत सरकार के सप्लाई चेन में प्रोत्साहन के बाद अमेरिकी दिग्गज टेक कंपनी Apple एक बार फिर से भारत में अपने iPad निर्माण को शुरू कर सकता है। इसके लिए कंपनी जल्द ही भारत में विनिर्माण साझेदार बनाएगा।

उक्त दावा मनी कंट्रोल की हालिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के आधार पर किया गया है।

चीनी कम्पनी BYD से साझेदारी की कोशिश

अमेरिकी दिग्गज टेक कंपनी Apple ने भारत में अपने दूसरे प्रोडक्ट के विनिर्माण शुरू करने के लिए चीनी कम्पनी BYD से साझेदारी का प्रयास किया था, पंरतु भारत सरकार ने चीन के साथ चल रही जियोपॉलिटिक्स के चलते इस प्रयास को आगे बढ़ाए जानें से आपत्ति जताई। जिसके बाद BYD के साथ भारत में Apple के दुसरे कैटेगरी iPad के विनिर्माण के लिए बात नही बन सकी।

नए मैन्युफैक्चरिंग ( विनिर्माण) साझेदार की तलाश

दिग्गज टेक कंपनी Apple को भारत में अपने दूसरे प्रोडक्ट iPad, एयरपॉड्स का विनिर्माण शुरू करना है, ऐसे में कंपनी भारत में अपने प्रोडेक्ट के लिए मैन्युफैक्चरिंग (विनिर्माण) साझेदार की तलाश कर रहा है। ज्ञात हो, अमेरिकी दिग्गज टेक कंपनी पहले ही iPhone का निर्माण भारत में कर रही है।

भारत सरकार का सहयोगी रवैया

पिछले साल अमेरिकी दिग्गज टेक कंपनी Apple ने आईपैड प्रोडेक्ट डेवलपमेंट के लिए अपना फोकस भारत से बदलकर भारत कर दिया था, लेकिन अब कंपनी भारत सरकार के सहयोगी रवैये के बाद एक बार फिर भारत में फोकस करना चाहती है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, चीनी BYD कंपनी भारत में iPad निर्माण के लिए विनिर्माण इकाई लगाने के लिए लगभग तैयार हो चुकी थी, लेकिन भारत सरकार से अनुमति में दिक्कत थी।

See Also
whatsapp-chat-lock-feature-and-steps-to-use

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

अब भारत सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में अपने एक बयान में कहा है कि, Apple ने सरकार से अगले दो तीन साल की योजना में बातचीत की, अमेरिकी कंपनी भारत में दूसरा सप्लाई चेन बनाना चाहता है, जिसमे सरकार (Made-in-India iPads will be available soon) भी सहयोग करना चाहती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.