Now Reading
अमेरिका: Biden और Trump के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में क्या कुछ रहा खास? जानें यहां!

अमेरिका: Biden और Trump के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में क्या कुछ रहा खास? जानें यहां!

  • अमेरिका की पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट करीब 90 मिनट चली.
  • राष्ट्रपति जो बाइडन और रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप ने जमकर एक-दूसरे पर निशाना साधा.
donald-trump-is-convicted-on-all-34-charges-for-hush-money-trial

First presidential debate in America: अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने है, चुनावों से पहले ही अमेरिकी राजनीति गरमाई हुई है। इसी क्रम में राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व डेमोक्रेटिक पार्टी कैंडिडेट जो बाइडन और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई, जो दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

अटलांटा में CNN द्वारा आयोजित डिबेट शो करीबन 90 मिनट तक चला और इस दौरान दोनों नेताओं ने जमकर एक-दूसरे पर निशाना साधा।

राष्ट्रपति बाइडेन डिबेट में लड़खाए

दोनों राजनीतिक प्रतिद्वंदी ने एक दूसरे के ऊपर जमकर जुबानी तीर छोड़े, अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कई मुद्दों को लेकर बाइडेन को घेरा, जिसे लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति असहज दिखें। जिसका मज़ाक भी ट्रंप ने जमकर उड़ाया।

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन अपनी सरकार के कोविड महामारी के दौरान उठाए कदमों का जिक्र कर रहे थे, तभी वह कुछ सेकंड के लिए लड़खड़ा गए और बोल दिया कि हमने मेडिकेयर को हराया। फिर क्या था,पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने मौका लपक लिया और उनकी जुबान लड़खाने का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि वह सही हैं। उन्होंने मेडिकेयर को हराया।

See Also
tcs-end-work-from-home-on-october-1

दोनों प्रतिद्वंदी ने लिया झूट का सहारा

निजी चैनल में डिबेट के दौरान ऐसा भी समय आया जब दोनों प्रतिद्वंदी को झूठ का सहारा लेना पड़ा, दरअसल जब अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कैपिटल हिल दंगो में अपने प्रतिद्वंदी ट्रंप से उनकी भूमिका के बारे में प्रश्न किया गया तो रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने इसके जबाव में अपनी भूमिका से इंकार किया उन्होंने इसके साथ ही दंगे में दोषी ठहराए गए लोगों के आचरण को भी खतरनाक मानने से इनकार कर दिया। वही अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने सैनिकों के मौत (First presidential debate in America) के मुद्दे में झूठ कहा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए दोनों प्रतिद्वंदी के बीच जमकर बहस देखी गई, इसमें अफगानिस्तान से सेना वापसी से लेकर बाइडेन के बेटे के ऊपर अपराधिक मामले और ट्रंप के पोर्न स्टार के साथ संबंध जैसे मुद्दों को लेकर बहस हुई। आपकों बता दे,  अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोनों प्रमुख उम्मीदवारों के बीच अहम मुद्दों पर डिबेट कराई जाती है। इसी डिबेट के आधार पर मतदाता उम्मीदवारों को लेकर अपनी राय बनाते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.