Now Reading
जबलपुर में 50 से ज्यादा गोवंश के कंकाल मिलने पर मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला?

जबलपुर में 50 से ज्यादा गोवंश के कंकाल मिलने पर मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला?

  • जबलपुर में कटंगी के पहाड़ी में मिले गौवंश के कंकाल.
  • हिन्दू संगठनों ने दोषियों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

skeletons of cows found in Jabalpur: मध्यप्रदेश में गोवंश हत्या के मामले थमने का नाम नही ले रहे है, जहां सिवनी और मंडला में मिली गोवंश की हड्डियों और कंकाल वाला मामला शांत नही हुआ था वही एक बार फिर बड़ी संख्या में गोवंश के कंकाल बरामद किए गए है। जिसके बाद पूरे प्रदेश में पशु प्रेमियों और गौ प्रेमियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक गांव के पहाड़ी क्षेत्रों में गौवंश के कंकाल का बड़ा ढेर मिला है। कंकालो के ढेर को देखने से पता चलता है, यह करीबन 50 से अधिक गौ वंश के सिर की हड्डियां और शरीर के अन्य भागों के अवशेष है।

उक्त घटना जबलपुर जिले के मुख्यालय से 45 कि.मी दूर कटंगी थाना से लगी पहाड़ी की है. पहाड़ी पर स्थानीय लोगों को जानवरों की हड्डियां दिखाई दीं। सूचना पर हिंदूवादी संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और वहां का वीडियो बनाकर जारी कर दिया, इस वीडियो में गायों और भैंसों के अंग पहाड़ी पर बिखरे नजर आए।

हिंदू संगठनों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की

गौवंश के कंकाल मिलने की सूचना जैसे ही हिंदू संगठनों तक पहुंची, मौका स्थल में भारी संख्या में गौ प्रेमी और हिंदू संगठनों के लोग जमा होने शुरू हो गए। हिंदूवादी संगठन के लोगों ने पुलिस से जल्द से जल्द मामले की जांच कर आरोपियों को हिरासत में लेने की मांग की है, हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों की पुलिस से मांग की वह 24 घंटे के अंदर आरोपियों को पकड़कर उनके ऊपर कार्रवाई करें अन्यथा वह सभी लोग जबलपुर बंद करने के साथ उग्र आंदोलन करेंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी (skeletons of cows found in Jabalpur) पुलिस और प्रशासन की होगी।

See Also
India youth mentality is like Virat Kohli

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जबलपुर पुलिस जांच में जुटी

घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन, नगर परिषद और वैटनरी डॉक्टरों की टीम ने पहाड़ी पर पहुंचकर हड्डियों को जप्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही स्थानीय लोगों के मुताबिक पहाड़ी पर मवेशियों की तस्करी करने वालों ने गौ वंश की हत्या कर उनकी खाल और मांस लेकर चले गए और हड्डियां वहीं छोड़ दी, अब इस पूरे मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। माहौल को देखते हुए कोई अप्रिय घटना न घटे इसलिए पूरे इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.