Now Reading
NCR: इन लोगों को मिलेंगे फ्री प्लॉट? आवास योजना के तहत फैसला

NCR: इन लोगों को मिलेंगे फ्री प्लॉट? आवास योजना के तहत फैसला

  • सरकार मुफ़्त आवास योजना के तहत 1500 से अधिक परिवारों को एनसीआर में प्लाट उपल्ब्ध करवाएगी.
  • गरीब पात्र लोगों को 30-30 गज के प्लाट उपल्ब्ध करवाएगी सरकार.
online-bidding-for-residential-plots-in-noida

NCR Free Plot Housing Scheme: सरकार की मुफ़्त आवास योजना से एक बार फिर एनसीआर क्षेत्र में रह रहे गरीब जरुतमंद परिवारों को बिना किसी शुल्क के प्लाट उपल्ब्ध करवाया जा रहा है, मिली जानकारी के अनुसार सोमवार (24 जून 2024) को निकले गए लकी ड्रा में 1677 आवेदकों का नाम फ्री प्लाट का लाभ प्राप्त करने के लिए निकला है।

एनसीआर क्षेत्र में यह सभी प्लाट हरियाणा मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत फरीदाबाद से सटे पलवल जिले के अगवानपुर गांव में उपलब्ध करवाए जाएंगे। पहले चरण में विधवा श्रेणी, घुमंतू और अनुसूचित जाति के आवेदकों के लिए लकी ड्रा आयोजित किया गया, जिसमे 1677 लोगों के नाम लकी ड्रा के माध्यम से चुने गए।

गरीबों के लिए 30- 30 गज के प्लाट उपल्ब्ध करवाएगी सरकार

हरियाणा सरकार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहें गरीब और जरूतमंदो को उनके निजी आवास के लिए मुफ़्त प्लाट दे रहीं है, राज्य के हाउसिंग फॉर ऑल विभाग के द्वारा मुख्य मंत्री शहरी आवास योजना के तहत गरीब पात्र लोगों को 30-30 गज के प्लाट उपल्ब्ध करवाया जा रहा है। पहले चरण में पलवल जिले के विधवा श्रेणी, घुमंतू और अनुसूचित जाति के 1677 लाभार्थीयों का इसका लाभ मिला है।

योजना के लिए पात्रता

हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार ने राज्य में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहें गरीब परिवार के लोगों को स्वय के आवास के लिए प्लॉट उपल्ब्ध करने की बात पूर्व में कह चुके है, इस योजना का लाभ लेने के लिए पात्रता ग्रामीण क्षेत्र में एक लाख से कम आमदनी वाले परिवार को तो वही शहरी क्षेत्र में 1 लाख 80 हजार से कम आमदनी वाला परिवार सरकार की इस योजना का लाभ उठा सकता है।

See Also
amit-shah-says-about-share-stock-market-on-ndtv

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फ्री प्लाट का लाभ लेने के लिए पात्र (NCR Free Plot Housing Scheme) आवेदक को अपना आवेदन देने के लिए जल्द एक पोर्टल का निर्माण किया जाना है। जिसमें जाकर आवेदक को अपना आवेदन और पंजीकरण प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी, जिन आवेदकों का पोर्टल में पंजीकरण होगा उन्हे ही फ्री प्लाट का लाभ मिलेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.