Now Reading
Flipkart ने अपने रिवॉर्ड प्रोग्राम का दायरा किया दोगुना; भारत में की 5,000 रिटेल आउटलेट्स के साथ साझेदारी

Flipkart ने अपने रिवॉर्ड प्रोग्राम का दायरा किया दोगुना; भारत में की 5,000 रिटेल आउटलेट्स के साथ साझेदारी

walmart-buys-out-tiger-global-stake-in-flipkart

Walmart समर्थित Flipkart ने सोमवार को भारत में SuperCoin Pay नामक सुविधा लॉन्च कि है, जिसका इस्तेमाल इसके ग्राहक देश भर में हजारों रिटेल स्टोर में कर सकेंगें।

दरसल इस ई-कॉमर्स दिग्गज ने कहा कि उसने अपने Flipkart लॉयल्टी प्रोग्राम को बढ़ाते हुए अब अपने ग्राहकों को अधिक मूल्य देने के लिए TimesPoints, Peter England, Cafe Coffee Day और Flying Machine सहित 5,000 से अधिक रिटेलर्स के साथ साझेदारी की है। इस प्रोग्राम के तहत कंपनी प्लेटफ़ॉर्म से ख़रीद करने पर ग्राहकों को SuperCoins रिवार्ड्स के रूप में देती है।

और अब इन SuperCoins के ज़रिए ग्राहक इन रिटेल स्टोर्स पर 100% पेमेंट कर सकेंगें, ज़ाहिर है इससे लोगों की इस प्रोग्राम के ज़रिए रिवॉर्ड हासिल करने में रुचि को बढ़ाया जा सकेगा।

आपको बता दें जिन रिटेलर्स के साथ Flipkart ने साझेदारी की है, उनमें फैशन, किराना, खाद्य और पेय, यात्रा, स्वास्थ्य आदि कई क्षेत्रों की कंपनियाँ शामिल हैं। ये रिटेल पार्टनर ग्राहकों को अपने रिवार्ड पॉइंट्स के ज़रिए पेमेंट करने की सुविधा देने के मकसद से क्यूआर कोड की पेशकश करेंगे।

ज़ाहिर है ये क़दम ऐसे वक़्त में आया है जब देश भर में ई-कॉमर्स कंपनियाँ अपनी पकड़ और मज़बूत करने के लिए ऑफ़्लाइन रिटेल भागीदारों को जोड़ने का काम कर रही हैं।

Amazon ने भी हाल ही में अपने Coupon आदि के ज़रिए Amazon Pay का इस्तेमाल कर व्यापाक रूप से Urban Company, Domino’s, BigBazaar, More, Oyo Rooms, Licious, BookMyShow, Swiggy, और RedBus जैसी सुविधाओं में इसका उपयोग करने की शुरुआत की थी।

इस बीच Flipkart के ग्रोथ एंड मोनेटाइजेशन के उपाध्यक्ष प्रकाश सिकारिया ने एक बयान में कहा,

See Also
delhi-govt-aims-to-back-15000-startups-by-2030

“ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी के बीच की फ़ासले काफ़ी तेज़ी से कम हो रहें हैं और ऐसे में हम अपने ग्राहकों का अनुभव हर प्रकार से सुखद बनाने की दिशा में काम कर रहें हैं, फिर चाहे वे कहीं से भी खरीदारी करें।”

“इस प्रोग्राम के तहत हमारे ग्राहकों के साथ ही साथ रिटेल भागीदारों को भी Flipkart के 300 मिलियन ग्राहक आधार को आकर्षित करने की सुविधा मिलेगी।”

इस बीच कंपनी की मानें तो ग्राहक अब तक इसके प्लेटफ़ॉर्म पर कई बिलियन SuperCoins कमा चुके हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.