Now Reading
NEET पेपर लीक केस में CBI ने की पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है वह?

NEET पेपर लीक केस में CBI ने की पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है वह?

  • NEET paper लीक मामले में सीबीआई ने की पहली गिरफ्तारी.
  • मनीष प्रकाश नाम के व्यक्ति की हुई गिरफ्तारी.
CBI will investigate CGPSC 2021 exam in Chhattisgarh

CBI made arrest in NEET paper leak: NEET परीक्षा पेपर को लेकर सीबीआई को सौंपी गई जांच में अब तेजी देखी जा रही है, सीबीआई ने NEET एग्जाम पेपर लीक मामले में पूछतात के लिए बुलाए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। व्यक्ति बिहार का बताया जा रहा है, उसकी गिरफ्तारी की सूचना उसके परिवार के लोगों को फोन के माध्यम से सीबीआई ने दी है।

सीबीआई इन्वेस्टिगेशन के दूसरे दिन बिहार में पेपर लीक मामले को लेकर बिहार के मनीष प्रकाश को सीबीआई ने पुछ्तात के लिए बुलाया था, पुछतात के बाद मनीष प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसकी जानकारी उसकी पत्नी को फोन लगाकर सीबीआई की ओर से दी गई। NEET पेपर लीक मामले में गिरफ्तार मनीष प्रकाश के बारे में कहा जा रहा है कि वह छात्रों को अपनी गाड़ी में लाने और ले जाने का काम किया करता था, जबकि आशुतोष के घर में अभ्यर्थियों को ठहराया जाता था।

आने वाले दिनों में और गिफ्तारी

नीट पेपर लीक मामले को लेकर आने वाले दिनों में सीबीआई और अधिक गिरफ्तारी कर सकती है। इससे पहले सीबीआई ने दो आरोपियों चिंटू और मनीष को 7 दिनों की रिमांड में लिया गया है, जिनसे पेपर लीक मामले में कई  जानकारियां (CBI made arrest in NEET paper leak) सामने आने की संभावना जताई जा रही है।

सीबीआई का निरीक्षण

केंद्रीय जांच एजेंसी ने बिहार में पेपर लीक की घटनाओं की शुरुआती जगहों में निरीक्षण शुरू कर दिया है। सीबीआई के अधिकारी पटना सहित हजारीबाग के कुछ इलाकों में निरीक्षण कर चुके है। सीबीआई की टीम खेमनीचक स्थित लर्न एंड प्ले स्कूल के साथ बॉयज हॉस्टल में पहुंचे थे, जहां कथित दावा किया गया है कि, NEET परीक्षाओं के एक दिन पूर्व 35 से अधिक अभ्यर्थियों को एग्जाम पेपर के आंसर रटवाए गए थे।

See Also
IIT Aspirant Commits Suicide in Kota:

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, पेपर लीक मामले में सीबीआई अब तक 6 एफआईआर दर्ज कर चुकी है, वहीं लातूर में नीट पेपर लीक केस को भी सीबीआई को हैंड ओवर कर दिया गया है, यहां पर भी पेपर लीक के मामले सामने आए थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.