Now Reading
उत्तराखंड: बद्रीनाथ हाईवे पर अलकनंदा नदी में गिरी ट्रेवलर, 10 की मौत, कई घायल

उत्तराखंड: बद्रीनाथ हाईवे पर अलकनंदा नदी में गिरी ट्रेवलर, 10 की मौत, कई घायल

  • बद्रीनाथ हाइवे में ट्रैवलर टैंपो 150 फीट नीचे खाई में जा गिरी.
  • हादसे को लेकर उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताया दुख.

Traveler tempo accident in Uttarakhand: बद्रीनाथ धाम यात्रा के लिए निकली एक ट्रेवलर टेंपो उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाइवे में दुर्घटना का शिकार हो गई है, मिली जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त ट्रैवलर टैंपो में 16 से 17 लोग सवार थे। टेम्पो ट्रैवलर नोएडा(यूपी) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रही थी, जो 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

हादसे की वजह प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, वाहन का अनियंत्रित होना बताया जा रहा है। बद्रीनाथ जानें के लिए निकला ट्रेवलर वाहन रुद्रप्रयाग के कुछ दूर पूर्व बद्रीनाथ हाइवे में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, इसके साथ ही वाहन नीचे से बहने वाली अलकनंदा नदी में समा गया। ट्रेवलर में सवार सभी यात्री दिल्ली के बताए जा रहे हैं।

अब तक 12 लोगों की मौत

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, खाई ने वाहन गिरने के बाद अब तक करीब 12 लोगों की मौत हो चुकी है, वही बचाव दल अन्य लोगों की तलाश कर रहा है। वही हादसे को लेकर एसडीआरएफ की ओर से भी बयान आया है, दुर्घटना की पुष्टि करते हुए एसडीआरएफ ने कहा कि, टेंपो ट्रेवलर में 17 लोग सवार थे, उनमें से अब 2 लोगों को बचाया गया है, जो गंभीर रूप से घायल है। उन्हे उपचार के लिए एंबुलेंस के जरिए अस्पताल रेफर किया गया। SRDF और पुलिस टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है।

उत्तराखंड सीएम ने हादसे को लेकर जताया दुःख

बद्रीनाथ हाइवे में हुए भीषण हादसे को लेकर उत्तराखंड सीएम पुष्सीकर धामी का बयान भी सामने आया है, उन्होंने घटना की उचित जांच के साथ उपचार की उचित व्यवस्था (Traveler tempo accident in Uttarakhand) करने के निर्देश दिए है, हादसे को लेकर उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा-

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
manoj-jarange-again-starts-maratha-reservation-protest-from-june-4

‘जनपद रुद्रप्रयाग मेंटेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है, घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं, ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें,बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.