Now Reading
यूपी पंचायत सहायक भर्ती के लिए 15 जून से आवेदन शुरू, जानें पात्रता और सैलरी?

यूपी पंचायत सहायक भर्ती के लिए 15 जून से आवेदन शुरू, जानें पात्रता और सैलरी?

  • उत्तर प्रदेश की विभिन्न ग्राम पंचायत में पंचायत सहायक के रूप में भर्तियां होनी हैं.
  • भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून 2024 निर्धारित की गई.
bihar-teacher-exam-paper-leak-bpsc-may-not-cancel-it

UP Panchayat Assistant Recruitment: उत्तर प्रदेश में रोजगार की तलाश कर रहें शिक्षित बेरोजगारों के लिए यह खबर काफ़ी काम आने वाली है, यूपी सरकार ने ग्राम पंचायत में काम करने के लिए 4 हजार से अधिक पदों में भर्ती निकाली है।

दरअसल यूपी सरकार ने पंचायत सहायक के पदों मे भर्ती निकाली है, जो भी बेरोजगार युवक पंचायत सहायक के रूप में कार्य करने के इच्छुक हो तो उसे 15 जून से अपना आवेदन ऑफलाइन माध्यम से जमा करना होगा। भर्ती के लिए सभी योग्य उम्मीदवार को ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करने होंगे। भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून 2024 निर्धारित की गई है।

क्या होगी योग्यता?

उत्तर प्रदेश की विभिन्न ग्राम पंचायत में पंचायत सहायक के रूप में भर्तियां होनी है, इसमें विभाग विभिन्न पंचायतों में पंचायत सहायक / अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ के 4821 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। जिसके लिए आवेदक को निम्मलिखित अहर्ता पूर्ण करनी होगी…

  • आवेदक 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण कर चुका हो.
  • आवेदक की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
  • अभ्यार्थी उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए। (जो पंचायतें जिस श्रेणी में आरक्षित हैं, उन पंचायतों में उसी आरक्षित श्रेणी के पंचायत सहायक का चयन किया जाएगा)
  • आरक्षित वर्गों को राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

भर्ती की चयन प्रक्रिया?

इच्छुक अभ्यार्थियों की इस भर्ती को लेकर चयन प्रकिया को लेकर भी प्रश्न उठ रहें होंगे तो हम बता दे, भर्ती में योग्य उम्मीदवार का चयन के लिए सबसे पहले मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी, यह मेरिट सूची 12 वी कक्षा में उत्तीर्ण अंको के आधार (UP Panchayat Assistant Recruitment) पर होंगी।

See Also
trai-to-charge-extra-for-using-2-sim-in-phone-mobile

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

  • अगर दो आवेदकों की शैक्षिक योग्यता में मिलने वाले अंक समान पाए जाते हैं तो जिस अभ्यर्थी की आयु अधिक होगी उसे चयन प्रक्रिया में वरीयता दी जाएगी। मतलब चयन प्रकिया में उम्र को वरीयता दिया जाएगा।
  • किन्ही दो उम्मीदवारों के शैक्षिक अंक और आयुसीमा भी समान होगी तो ऐसे में पहले आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को वरीयता मिलेगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.