Now Reading
Amazon ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म MX Player में की खरीदारी, जानें कैसे हुई डील?

Amazon ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म MX Player में की खरीदारी, जानें कैसे हुई डील?

  • अमेजन ने वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर के कुछ एसेट्स को खरीद लिया.
  • अमेजन और एमएक्स प्लेयर के बीच यह सौदा करीबन 10 करोड़ डॉलर का.
amazon-planning-to-acquire-mx-player

Amazon streaming platform MX Player deal: अमेजन इंडिया वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की दुनिया में अपना दबदबा बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है। इसी क्रम को मजबूत करते हुए अमेजन ने टाइम्स इंटरनेट के स्वामित्व वाले एमएक्स प्लेयर को खरीद लिया है। MX प्लेयर का अमेजन में अधिग्रहण के लिए दोनों ही कंपनियों ने अपनी सहमति जताई है।

रिपोर्ट के अनुसार, दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी अमेजन की ओर से गुरुवार को टाइम्स इंटरनेट के स्वामित्व वाले वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर के कुछ एसेट्स को खरीद लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सौदे में MX प्लेयर की कीमत 10 करोड़ डॉलर (लगभग 835 करोड़ रुपये) लगाई गई है।

टाइम्स इंटरनेट और अमेजन की लंबे समय से बात

इस डील के लिए दोनों ही कंपनियों के बीच लंबे समय से बात चल रही थी। जानकारी के अनुसार,टाइम्स इंटरनेट और उसका सहयोगी टाइम्स ग्रुप पिछले 2 वर्षों में अपनी कई (Amazon streaming platform MX Player deal) डिजिटल संपत्तियों को बेचने की कोशिश कर रहा।

MX player को टाइम्स इंटरनेट ने 2018 में एक दक्षिण कोरियाई फर्म से ₹1,000 करोड़ ($140 Mn) में हासिल किया था। अब इसके कुछ एसेट्स को अमेजन के द्वारा खरीदा जा रहा है। अमेरिकी कंपनी अमेजन की MX प्लेयर की कुछ संपतिया खरीदने में सहमति बन गई है।

अमेजन के ओर से बयान

इस डील को लेकर अमेजन के प्रवक्ता की ओर से दिए गए बयान में कहा गया कि हम हमेशा अपने ग्राहकों के लिए नए प्रोडक्ट्स की तलाश करते हैं, जिससे कि उनकी जिंदगी आसान हो। अमेजन प्राइम वीडियो और मिनी टीवी पर मौजूद लोकल और एक्सक्लूसिव कंटेंट से पूरे भारत का मनोरंजन करके हमें खुशी हो रही है।

लंबे समय से घाटे में

टाइम्स इंटरनेट के स्वामित्व वाला MX player लंबे समय से घाटे में चल रहा था, मीडिया रिपोर्ट में ऐसा कहा जा रहा था कि कोई अच्छा ऑफर मिलते ही कंपनी इसे बेच सकती है। बता दे, MX player के ऊपर ₹2500 करोड़ से अधिक का कर्जा हैं। हालांकि कंपनी का दावा है कि, MX Player प्लेटफॉर्म के पास 300 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं।

See Also
tiger-global-to-invest-in-ipl-franchise-rajasthan-royals

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इस नए सौदे के तहत अमजेन को भारत में एक बेहतर भागीदार मिलेगा, जो छोटे भारतीय शहरों और कस्बों में दर्शकों के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को अधिक लोकप्रिय और भरोसेमंद बनाने में भी मदद कर सकता है। चूंकि MX प्लेयर भारत में एक लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में से एक है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.