Now Reading
MX Player ने अब भारत के अलावा दर्जनों नए देशों में शुरू की अपनी सेवाएं; ब्रिटेन और अमेरिका भी शामिल

MX Player ने अब भारत के अलावा दर्जनों नए देशों में शुरू की अपनी सेवाएं; ब्रिटेन और अमेरिका भी शामिल

मौजूदा हालातों में जब लगभग पूरी दुनिया में लोग COVID-19 महामारी के चलते अपने अपने घरों में ही रहने को मजबूर हैं ऐसे में Times Internet के मालिकाना हक वाला ऑन-डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म MX Player ने दर्जनों नए देशों में अपनी सेवाओं का प्रसार किया है।

दरसल यह एक काफ़ी सार्थक कदम साबित हो सकता है, क्यूंकि जैसा कि हमनें बताया दुनिया भर के अधिकांश लोग अपने घरों में ही कैद हैं और ऐसे में वह इस लॉकडाउन के दौरान मनोरंजन के लिए वीडियो-ऑन-डिमांड सेवाओं का अधिक रुख कर रहें हैं।

बता दें MX Player के सीईओ करण बेदी ने TechCrunch को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ महीनों से कई देशों के बाजारों में इसका परीक्षण किया जा रहा था।

आपको बता दें इस स्ट्रीमिंग सेवा की इस विस्तार की लिस्ट में कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और नेपाल के साथ-साथ अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देश भी शुमार हैं। और खास यह है कि भारत की ही तरह विज्ञापनों के साथ सेवाओं को मुफ्त प्रदान किया जाएगा। हालाँकि कई लोग इसको पैसे कमाने का एक कठिन तरीका भी कहतें हैं।

इस बीच MX Player के अंतर्राष्ट्रीय बाजार विभाग के बिजनेस हेड नकुल कपूर ने कहा;

“हमें विश्वास है कि हम इस तेजी से बढती अच्छे कंटेंट की माँग को लेकर जागरूक मनोरंजन प्रेमियों का दिल जीत सकेंगें। इसके लिए हमनें विश्व स्तर पर भी कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं और कंटेंट भागीदारों के साथ साझेदारी की है, जो हमें दुनिया भर के लोगों के लिए मनोरंजन संबंधी एक बेहतरीन प्लेटफार्म बन्ने में मदद करेगा।”

See Also
indian-govt-to-form-ministerial-panel-for-online-gaming-regulation

इसके साथ ही MX Player के सीईओ करण बेदी के अनुसार प्लेटफॉर्म फ़िलहाल नए बाजारों में Original टाइटल वाले कोई भी कंटेंट पेश नहीं करेगा, जैसा कि भारत में यह प्लेटफार्म काफ़ी करता है।

दिलचस्प यह है कि इसके साथ ही प्लेटफार्म ने मुफ्त म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा भी लॉन्च की है, जिसे Times Internet की ही एक और सहायक कंपनी Gaana के सहयोग से पेश किया गया है। साथ ही प्लेटफार्म में कुछ इन-ऐप गेम्स भी प्रदान किये गये हैं।

बता दें MX Player अपने 2011 के लॉन्च के बाद से ही लगातार जनता के बीच लोकप्रियता हासिल करने में कामयाब रहा है, जिसका कारण इसका उपयोग के लिहाज से आसान UI और लगभग सभी प्रकार के ऑडियो और वीडियो फॉर्मेट को को चलाने की क्षमता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.