Now Reading
अग्निवीर स्कीम बिगाड़ देगी NDA का खेल, नीतीश कुमार की पार्टी ने खेला नया दांव

अग्निवीर स्कीम बिगाड़ देगी NDA का खेल, नीतीश कुमार की पार्टी ने खेला नया दांव

  • जेडीयू नेता का मोदी सरकार की अग्निवीर योजना को बदलने का सुझाव.
  • के सी त्यागी ने एक निजी चैनल में इंटरव्यू के दौरान कही बात.
high-court-quashes-bihar-goverment-reservation-quota-to-65-percent

Agniveer scheme will spoil NDA: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को स्पष्ट बहुमत न मिलने के बाद एनडीए में शामिल चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार के सहयोग से इस बार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को चलाया जाना है।

जहा एनडीए में शामिल दोनों ही दलों ने पत्र के माध्यम बिना किसी शर्त के एनडीए के नेता के तौर में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार किया है तो वही धीरे धीरे एनडीए में शामिल जेडीयू की नीतीश कुमार और भाजपा के वैचारिक मतभेद भी सामने आने लगे है।

दरअसल एनडीए में (Agniveer scheme will spoil NDA game) शामिल जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता के सी त्यागी एक निजी चैनल को साक्षात्कार दे रहे तो उन्होंने मोदी सरकार की अग्निवीर योजना को बदलने का सुझाव दे डाला, जानकारों के अनुसार यह सुझाव नही सीधे तौर में मांग बताई जा रही है।

के सी त्यागी ने इंटरव्यू के दौरान अपने बयान में कहा कि,

“अग्निवीर योजना का बहुत विरोध हुआ था और चुनाव में भी इसका प्रभाव देखने को मिला इसलिए अग्निवीर स्कीम में दोबारा सोचने की जरूरत है।”

अग्निवीर योजना में बदलाब होना चाहिए

जेडीयू प्रवक्ता ने निजी चैनल को साक्षात्कार में कहा, यह स्कीम जब आई थी, तब काफ़ी लोगों ने इसका विरोध किया था। सेना में तैनात लोगों के परिवार भी इससे नाराज था, इसलिए इसमें बदलाव हो जाना चाहिए।

See Also
nepal-new-rs-100-note-map-controversy-with-india

बता दे, अग्निवीर योजना के तमाम विरोधों के बाद भी भाजपा ने योजना से अपना हाथ पीछे नहीं खींचा था, पंरतु अब समय बदल चुका है। अब भाजपा को सरकार चलाने के लिए अपने एनडीए गठबंधन के सहयोगी दलों की आवश्कता है। परन्तु इस प्रकार सरकार की योजनाओं को लेकर सहयोगी दलों का विरोधावास नई सरकार के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हालांकि के सी त्यागी ने भाजपा पार्टी के अन्य मुद्दों को लेकर पार्टी की ओर से समर्थन किया जिसमें, यूनिफॉर्म सिविल कोड मुद्दे को लेकर उन्होने कहा, पार्टी इसके खिलाफ़ नही है बस सभी स्टेक होल्डर को साथ लेकर चलने की बात कही वही वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर पार्टी के ओर से जताया समर्थन, जेडीयू नेता ने कहा कि जहां तक एक देश-एक चुनाव की बात है तो हम इसका समर्थन करते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.