Now Reading
सोशल मीडिया में MPPSC के पेपर लीक होने की खबर वायरल, मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने दिया स्पष्टीकरण

सोशल मीडिया में MPPSC के पेपर लीक होने की खबर वायरल, मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने दिया स्पष्टीकरण

  • मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने MPPSC पेपर लीक होने वाली वायरल खबरों में स्पष्टीकरण दिया.
  • भ्रामक प्रचार और खबरों को फेलाने वालों के ऊपर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी.
govt-introduces-anti-paper-leak-law-know-details

Clarification in the news of MPPSC paper leak: देश में नीट और नीट यूजी जैसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होने के कारण अब कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लीक होने पेपर रद्द होने जैसी खबरों को सोशल मीडिया में फैलाकर दुष्प्रचार और अभ्यर्थियों को गुमराह करने के प्रयास में लगे हुए है।

ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश से सामने आया, जहा रविवार (23 जून 2024) को MPPSC भर्ती परीक्षाओं का आयोजन होना है, इस बीच विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म में अज्ञात असमाजिक तत्वों के द्वारा पेपर लीक होने और परीक्षाओं को रद्द करने जैसी भ्रमित करने वाली खबरों को फैलाया जा रहा है।

अब ऐसी वायरल खबरों और भ्रामक जानकारी को लेकर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने संज्ञान लिया है, आयोग ने इसे लेकर स्पष्टीकरण जारी किया। आयोग ने सोशल मीडिया पर प्रसारित ख़बरों को गलत बताया और कहा कि भर्ती परीक्षा तय समय में होगी। परीक्षा के संबंध में हो रहे भ्रामक समाचारों को न संज्ञान में लें और न ही उसे वायरल करें।

कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने ऐसी भ्रामक खबरों और जानकारियों को वायरल करने, साझा करने को लेकर एक चेतवानी सूचना जारी की गई है। सूचना में कहा गया है कि,

भर्ती परीक्षाओं के संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफार्मस तथा अन्य प्रचार माध्यमों पर निराधार भ्रामक जानकारी, अफवाह प्रसारित या फारवर्ड करते हुए कोई भी व्यक्ति या संस्था पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

प्रारंभिक परीक्षा 2024 को लेकर अफवाह

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के पेपर लीक की खबरें वायरल होने के बाद आयोग ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए लिखा कि, प्रारंभिक परीक्षा-2024 की तारीखों की भ्रामक खबरें प्रसारित हो रही हैं।

See Also
caa-implemented-pakistan-refugees-celebrates-in-rajasthan

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

लोक सेवा आयोग द्वारा कल प्रातः 10:00 से 12:00 एवं दोपहर 02:15 से 04:15 बजे तक, दो सत्रों में, प्रदेश के 55 संभाग / जिला मुख्यालयों पर परीक्षा का आयोजन पुर्व में नियत समय अनुसार किया जाना हैं। सोशल मीडिया तथा कुछ अन्य (Clarification in the news of MPPSC paper leak)  प्रचार माध्यमों के द्वारा निराधार भ्रामक खबरें प्रसारित हो रही हैं। उक्त परीक्षा निर्धारित तिथि को नियत समय पर ही संपूर्ण दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.