Now Reading
UPPSC ने निकाली थी 134 पदों पर भर्ती, पर खाली रह गए 128 पद, जानें पूरा मामला

UPPSC ने निकाली थी 134 पदों पर भर्ती, पर खाली रह गए 128 पद, जानें पूरा मामला

  • रिक्त पदों में भर्ती के लिए एक बार फिर से विज्ञप्ति करने की संस्तुति की गई.
  • योग्य अभ्यार्थी न मिलने की वजह से 128 पद खाली ही रह गए.
uppsc-aps-bharti-rule-change-for-computer-knowledge

Posts left vacant due to recruitment in UPPSC: यूपीपीएससी (उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग) ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) के तहत कार्डियोलॉजिस्ट के 134 पदों के लिए निकली भर्ती के परिणाम घोषित कर दिया है, परिणामों में 134 पदों में से सिर्फ़ 6 लोगों का चयन हुआ, योग्य अभ्यार्थी न मिलने की वजह से 128 पद खाली ही रह गए। जिसके बाद आयोग के सचिव सचिन विनोद कुमार सिंह ने कहा रिक्त पदों में भर्ती के लिए एक बार फिर से विज्ञप्ति करने की संस्तुति की गई है।

कार्डियोलॉजिस्ट के लिए निकली थी भर्ती

यूपीपीएससी के तहत अनारक्षित श्रेणी के 55, ओबीसी के 36, अनुसूचित जाति के 28, अनुसूचित जन जाति के 2 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित 13 पदों में सीधी भर्ती के लिए साक्षात्कार आयोजित किया गया था। जिसमें साक्षात्कार के आधार पर सिर्फ़ अनारक्षित वर्ग से 6 पदों में अभ्यार्थी अर्पिता कठेरिया, स्पर्श अनिल, शशिकांत सिंह, अवधेश कुमार चौधरी, धनंजय मिश्रा, अजीत प्रताप सिंह का चयन हुआ।

वही दूसरी ओर UPPSC ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ( एलोपैथी ) में फोरेंसिक स्पेशलिस्ट के 57 पदों में से 53 पदों में योग्य उम्मीदवार न मिलने की वजह से खाली ही रह गए।

इसमें अनारक्षित श्रेणी में 16 पद, ओबीसी में 20, एसटी में 15 और एससी के 1, साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित 5 पदों में सीधी भर्ती के लिए 17 मई को साक्षात्कार आयोजित किया गया था, जिसमें (Posts left vacant due to recruitment in UPPSC) सिर्फ़ अनारक्षित श्रेणी से चार अभ्यर्थियों प्रवीण दीक्षित, वैभव गुप्ता, दिव्या भूषण, अजय कुमार का चयन हुआ।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
delhi-to-use-ai-camera-traffic-challan-system

UPPSC सचिव सचिन विनोद कुमार सिंह के मुताबिक, अनारक्षित श्रेणी में 12 पद, ओबीसी में 20, एसटी में 15 और एससी के 1, साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित 5 पदों में उपयुक्त अभयर्थियों के अभाव में यह पद खाली ही रह गए,  अब इन सभी रिक्त पदों में एक बार फिर विज्ञप्ति की संस्तुति की गई है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.