Now Reading
Alia Bhatt की मां Soni Razdan के साथ स्कैम , कस्टम विभाग के नाम पर धोखाधड़ी की कोशिश

Alia Bhatt की मां Soni Razdan के साथ स्कैम , कस्टम विभाग के नाम पर धोखाधड़ी की कोशिश

  • सोनी राजदान के साथ स्कैम करने की कोशिश की गई.
  • कोई शख्स सोनी राजदान को कस्टम विभाग के नाम में डराने और पैसे ऐठने की कोशिश कर रहा था.
Scam with Alia Bhatt mother Soni Razdan

Scam with Alia Bhatt mother Soni Razdan: बॉलीवुड की गंगू बाई मतलब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान के साथ स्कैम करने की कोशिश की गई, जिसकी जानकारी उन्होंने स्वयं ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में स्टोरी डालकर दी, उन्होंने बताया कि किसी अनजान मोबाइल नंबर से कॉलिंग करके कोई शख्स उन्हे कस्टम विभाग के नाम में डराने और पैसे ऐठने की कोशिश कर रहा था।

परंतु उनकी सूझ बूझ ने उन्हें स्कैम करने वाले व्यक्ति से बचा दिया उन्होंने स्टोरी डालकर अपने प्रशंसकों से ऐसे कॉल के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी।

स्कैम करने वाले व्यक्ति ने मांगा आधार कार्ड की जानकारी

एक्ट्रेस की मां से स्कैम करने वाले व्यक्ति ने आधार कार्ड की डिटेल्स मांगी, इसके अलावा कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना परिचय कस्टम विभाग के अधिकारी के रूप में दिया उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा,

“हम लोगों के आसपास बहुत बड़ा स्कैम चल रहा है, किसी ने मुझे फोन किया और कहा कि वह दिल्ली कस्टम से बोल रहा है, उसने मुझसे कहा कि मैंने कोई गैरकानूनी ड्रग्स ऑर्डर की हैं। साथ ही कहा कि वह पुलिस से हैं, इसके बाद उसने मेरा आधार कार्ड नंबर मांगा और पैसे ऐंठने की कोशिश की। लेकिन मैंने उनके साथ जानकारी शेयर नहीं की और कहा कि मैं बाद में बात करूंगी।”

उन्होंने अपने अनुभव का जिक्र करते हुए अपने प्रशंसकों से कहा कि, ऐसे स्कैम के शिकार पहले मेरे परिचित (Scam with Alia Bhatt mother Soni Razdan)  दो से तीन लोग हो चुके थे इसलिए मुझे इस संबंध में पहले से जानकारी थी।

यदि आपकों कोई ऐसी कॉल करें तो क्या करें?

इंटरनेट और डिजिटल तकनीकी के बढ़ते प्रभाव ने आम लोगों के लिए और नए खतरे उत्पन्न किया है। आज के समय में डिजिटल माध्यम से धोखधड़ी के मामले आए दिनों समाने आते है ऐसे में आपको जागरूक बनना होगा। ऐसे किसी के भी द्वारा कॉल में कोई जरूरी जानकारी या पासवर्ड या कोई ओटीपी शेयर न करें। इसके अलावा ऐसे जालसाज आपके डर का फायदा उठाते है, ऐसे किसी कॉल में रिस्पॉन्स देने से पहले नजदीकी पुलिस स्टेशन में संपर्क करे।

See Also
election-commission-removes-home-secretaries-in-6-states-amid-election-2024

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, किसी भी व्यक्ति को पासवर्ड, पिन या ओटीपी देने से बचें। इसके अलावा, आधार कार्ड, पैन कार्ड जैसी जरूरी डॉक्यूमेंट्स की डिटेल्स भी देने से बचें। साथ ही अगर आपके साथ कोई फ्रॉड करने की कोशिश करता है तो तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दें और साइबर सेल में इसकी शिकायत दर्ज करवाएं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.