Now Reading
फिनटेक स्टार्टअप SaveIN ने Bayhouse Capital के नेतृत्व में हासिल किया लगभग ₹8 करोड़ का निवेश

फिनटेक स्टार्टअप SaveIN ने Bayhouse Capital के नेतृत्व में हासिल किया लगभग ₹8 करोड़ का निवेश

फिनटेक स्टार्टअप SaveIN को Bayhouse Capital के नेतृत्व में मिला ₹8 करोड़ का निवेश

Startup funding news – SaveIN: गुरुग्राम आधारित फिनटेक स्टार्टअप SaveIN ने अपने विस्तारित सीड फंडिंग राउंड में $1.1 मिलियन (लगभग ₹8 करोड़) का अतिरिक्त निवेश हासिल किया है।

इसके साथ ही कंपनी द्वारा अब तक जुटाए गए कुल निवेश का आँकड़ा $5 मिलियन (लगभग ₹38 करोड़) पहुँच गया है। कंपनी के इस हालिया फंडिंग राउंड का नेतृत्व Bayhouse Capital ने किया।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

असल में इसके पहले कंपनी ने सीड राउंड के तहत, अप्रैल महीनें में दिग्गज़ निवेशक Y Combinator व अन्य कुछ निवेशकों जैसे – 10X Group, Goodwater Capital आदि से $4 मिलियन (क़रीब ₹30 करोड़) का निवेश हासिल किया था।

कंपनी के मुताबिक़, हासिल की गई इस नई पूँजी का इस्तेमाल मुख्यतः प्रोडक्ट डेवलपमेंट को लेकर किया जाएगा। इस बीच कंपनी संचालन और इन-हाउस टीम के विस्तार पर भी ज़ोर देती नज़र आएगी।

बता दें SaveIN की शुरुआत साल 2020 में जितिन भसीन (Jitin Bhasin), अनुराग वर्मा (Anurag Varma) और गौरव लूथरा (Gaurav Luthra) ने मिलकर की थी।

यह फिनटेक स्टार्टअप लोगों की हेल्थकेयर संबंधित ज़रूरतों को पूरा करने के लिए, उन्हें शून्य-लागत और समान मासिक किस्तों (EMIs) पर फाइनेंसिंग और क्रेडिट (लोन) आदि की पेशकश करता है।

कंपनी तमाम चिकित्सा संबंधित प्रक्रियाओं जैसे टेस्ट आदि के साथ ही वैकल्पिक स्वास्थ्य सेवाओं जैसे डेंटल केयर, आई केयर, पशु चिकित्सा, स्किन केयर, हेयर-केयर और प्रसव आदि क्षेत्रों को कवर करती है।

SaveIN
Image Credit: SaveIN

यह स्टार्टअप फिलहाल देश भर के 15 शहरों में 600 से अधिक स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को ‘इंस्टेंट शून्य-लागत EMI’ उत्पादों की पेशकश करने का दावा करता है।

इस निवेश पर बोलते हुए कंपनी के संस्थापक, जितिन ने कहा;

See Also
zomato-shares-jump-over-14-percent-reaches-rs-98

“स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में Buy-Now-Pay-Later एक काफ़ी बड़ा और संभावनाओं से भर बाज़ार बन चुका है। और SaveIN में हम अब तक राजस्व में 15 गुना वृद्धि दर्ज कर चुके हैं।

“ये वृद्धि ज़ाहिर तौर पर हमारे शुरुआती उत्पादों पर जताए जा रहे विश्वास को दर्शाती है, और इस बात का साफ़ संकेत देती है कि हम भारतीय द्वारा हेल्थकेयर उत्पादों और सेवाओं का उपभोग करने की दिशा में क्रांतिकारी बदलाव की ओर अग्रसर हैं।”

दिलचस्प रूप से SaveIN का मक़सद साल 2022 के अंत तक लगभग 5,000 हेल्थकेयर सेवा प्रदाताओं को अपने पार्टनर नेटवर्क में शामिल करने का है।

इसके ज़रिए कंपनी भारत के प्रमुख शहरों में ऑफलाइन हेल्थकेयर सुविधाओं का एक बड़ा हाइपर-लोकल डिस्कवरी आधारित इकोसिस्टम तैयार करने का प्रयास करेगी, जो इंस्टेंट EMIs के ज़रिए लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुँच प्रदान करेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.