Now Reading
HDFC बैंक में किसानों के खाते से 1 करोड़ 84 लाख रुपये गायब, पर कैसे, जानें यहां?

HDFC बैंक में किसानों के खाते से 1 करोड़ 84 लाख रुपये गायब, पर कैसे, जानें यहां?

  • जिले के कुरूद क्षेत्र के 23 किसानों के बैंक खाते से 1 करोड़ 84 लाख रुपये गबन.
  • 8 मई को बैंक प्रबंधन ने कुरुद थाना में आरोपियों के खिलाफ़ आवेदन दिया.

Crores of rupees missing from farmers accounts in HDFC Bank: छत्तीसगढ़ के धरमतरी से एक बड़ी धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है, यह बैंक मैनेजर ने अपने कुछ कर्मचारियों की मदद से किसानों के करोड़ों रुपए बैंक खातों से उड़ा लिया, जिसकी जानकारी जब किसानों को लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत बैंक प्रबंधन और जिला कलेक्टर से की।

शिकायत के बाद आरोपियों के ऊपर मामला दर्ज किया गया हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए धमतरी एडिशनल एसपी ने खुद संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ़ मामला दर्ज करवाया हैं। इस पूरे प्रकरण को लेकर धमतरी एडिशनल एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि, शिकायत के आधार पर पुलिस ने बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटि सहित अन्य शामिल कर्मचारियों के विरुद्ध 406, 409,267,467,468 और 120 B भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना का कार्य शुरू कर दिया हैं।

शुरूआती जांच में जो बात निकलकर सामने आई है उसके मुताबिक बैंक मैनेजर किसानों के क्रेडिट कार्ड, ऋण पुस्तिका के लिए खाते से पैसे ट्रांसफर करते थे, इसके बाद मोबाइल और चेक के माध्यम से रुपए निकाल लेता था।

23 खाताधारक किसानों के बैंक खातों से करोड़ो का गबन

मामला कुरूद के बाईपास रोड के पास स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा का है, जहा बैंक के मैनेजर श्रीकांत टेनिटि और एक अन्य कर्मचारी ने बैंक के करीब 23 खाताधारक किसानों के बैंक खातों से उनके क्रेडिट कार्ड, ऋण पुस्तिका, समेत  (Crores of rupees missing from farmers’ accounts in HDFC Bank)अन्य माध्यमों से विभिन्न तरह के लोन देने के नाम का लालच देकर उनके खाते से पैसा निकाल लिए। पैसे निकाले जानें की शिकायत खाताधारकों ने बैंक प्रबंधन से की थी, जिसके बाद 8 मई को बैंक प्रबंधन ने कुरुद थाना में आरोपियों के खिलाफ़ आवेदन दिया था।

See Also
rbi-to-set-up-digital-payments-intelligence-platform-against-cyber-frauds

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जिले के कुरूद क्षेत्र के 23 किसानों के बैंक खाते से 1 करोड़ 84 लाख रुपये गबन हुए हैं। जिसकी शिकायत पीड़ित नंद कुमार साहू, बिहू लाल साहू रविंद्र कुमार साहू, भूपेंद्र कुमार, मुकेश कुमार, महेश कुमार साहू, प्रेम सिंह साहू आदि ने बैंक प्रबंधन सहित जिला कलेक्टर और एसपी के पास की थी, इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है, शिकायत के आवेदन और भी बढ़ सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.