Now Reading
IIT गुवाहाटी का छात्र हॉस्टल में मिला मृत, परिवार ने लगाया रैगिंग का आरोप

IIT गुवाहाटी का छात्र हॉस्टल में मिला मृत, परिवार ने लगाया रैगिंग का आरोप

  • हॉस्टल में मृत मिला आईआईटी-गुवाहाटी का छात्र
  • परिवार ने लगाया रैगिंग व हत्या का आरोप?
iit-guwahati-student-found-dead-in-hostel-family-suspects-ragging

IIT Guwahati Student Found Dead In Hostel: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) गुवाहाटी के बीटेक प्रथम वर्ष का एक 20 वर्षीय छात्र बुधवार रात कैंपस के हॉस्टल के अपने कमरे में मृत पाया गया। इसकी जानकारी पुलिस द्वारा दी गई। फिलहाल शुरुआती रूप से पुलिस इसे आत्महत्या के मामले के तौर पर देख रही है। लेकिन परिवार वालों ने संस्थान के हॉस्टल में रैगिंग और हत्या जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

इतना ही नहीं बल्कि परिवार ने माँग की है कि छात्र की मौत के पीछे की सही वजह जानने के लिए उच्च स्तरीय जाँच की जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला था और आईआईटी गुवाहाटी में बीटेक प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा था।

IIT Guwahati Student Found Dead In Hostel

बताया जा रहा है कि फिलहाल छात्रों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भेजा गया है। एक बार रिपोर्ट सामने आने के बाद ही पुलिस पुख्ता रूप से कुछ स्पष्ट बता सकेगी। लेकिन अभी पुलिस का कहना है कि वह सभी संभावित पहलुओं की जाँच कर रही है और उन्हें शव परीक्षण रिपोर्ट का इंतजार है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो छात्र का शव बुधवार रात सुरक्षा गार्डों को मिला। उस समय उसके साथ रूम में रहने वाला उसका अन्य साथी बाहर गया हुआ था। सामने आई जानकारी के मुताबिक, छात्र के कमरे से पुलिस को कथित रूप से एक नोट भी मिला है, और अब पुलिस उसकी भी फोरेंसिक जाँच करवा रही है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

लेकिन इन सब के बीच बिहार के रहने वाले उस छात्र के परिवार ने संस्थान पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिवार वालों का कहना है कि वह अपने बच्चे की मौत की व्यापक जाँच की माँग कर रहे हैं।

See Also
shiba-inu

फिलहाल आईआईटी गुवाहाटी की ओर से भी एक बयान जारी कर छात्र की मौत पर दुख जताया गया है। संस्थान की ओर से कहा गया कि बेहद अफसोस के साथ यह दुर्भाग्यपूर्ण खबर साझा करनी पड़ रही है कि 10 अप्रैल को कैंपस में एक पुरुष छात्र की मौत हो गई है। परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है, और हम इस कठिन समय के दौरान संस्थान की ओर से उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है।

संस्थान की ओर से कहा गया कि पुलिस इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से जुड़ी सभी परिस्थितियों की जाँच कर रही है। लेकिन इस दौरान संस्थान ने छात्र की गोपनीयता और इस घटना की संवेदनशीलता को भी बनाए रखने का अनुरोध किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.