Now Reading
मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू, जेल में बिगड़ी थी तबीयत

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू, जेल में बिगड़ी थी तबीयत

  • मुख्तार अंसारी की मौत, जेल में आया था हार्ट अटैक
  • बाँदा अस्पताल में तोड़ा दम, यूपी में धारा 144 लागू
mukhtar-ansari-death-section-144-imposed-across-uttar-pradesh

Mukhtar Ansari Death, Section 144 imposed Across Uttar Pradesh: यूपी के बाहुबली नेता और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की जेल में दिल का दौरा पड़ने के चलते कल (28 मार्च) रात बांदा के अस्पताल में मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, जेल में भीतर दिल का दौरा पड़ने के बाद मुख़्तार को इलाज के लिए फ़ौरन अस्पताल ले ज़ाया गया था। यह इस हफ्ते में दूसरी बार था, जब मुख़्तार अंसारी स्वास्थ्य संबंधी शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे।

60 वर्षीय मुख्‍तार अंसारी काफी समय से बांदा जेल में बंद थे। 28 मार्च की शाम को उनकी तबीयत बिगड़ने की बात सामने आई। इसके बाद मौके पर बांदा के डीएम व एसपी पहुँचे और मुख्‍तार अंसारी को तुरंत बांदा के मेडिकल कॉलेज ले ज़ाया गया। बताया गया कि मुख़्तार को दिल का दौरा पड़ा था।

इस दौरान मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। लगभग 9 डॉक्टरों की एक पूरी टीम उनका इलाज कर रही थी। लेकिन इलाज के दौरान ही मुख़्तार की मृत्यु हो गई। बांदा मेडिकल कॉलेज की ओर से ही यह सूचित किया गया कि मुख़्तार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने के चलते हुई है।

Mukhtar Ansari Death: लगाया था ज़हर देने का आरोप

मुख्तार अंसारी पर 60 से अधिक मुकदमें दर्ज थे। मुख़्तार को 2 केसों में उम्रक़ैद की सजा भी सुनाई जा चुकी थी। कुछ दिन पहले ही मुख़्तार अंसारी को स्वास्थ्य संबंधित शिकायतों के चलते अस्पताल लाया गया था। इस दौरान उनके भाई समेत कुछ लोगों ने मुख़्तार के हवाले से जेल के भीतर जहर दिए जाने की बात कही थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके बाद उनके भाई अफ़जाल अंसारी ने यह भी आरोप लगाए थे कि मुख़्तार को 40 दिन पहले भी ज़हर देने की कोशिश हुई थी। यह लगभग दो दिन पहले की ही बात है। उस समय मुख्तार को पूरे 14 घंटे अस्पताल में रखा गया था। लेकिन शाम में पुनः उसे जेल भेज दिया गया था। इसके बाद जेल में भी स्वास्थ्य परीक्षण किए गए।

उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू

इस बीच जैसे ही बांदा के अस्पताल में मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान हुई मौत की खबर सामने आई, स्थानीय प्रशासन समेत पूरे यूपी में प्रशासन अलर्ट हो गया। इसके बाद पहले मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू की गई है। बाद में अब सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही सभी ज़िलों में प्रशासन को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। सभी ज़िलों के कप्तानों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

सामने आ रही जानकारी के अनुसार, रात में ही मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्य बांदा पहुँच गए। मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी, बड़े बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी निखत और अफजाल अंसारी भी बांदा पहुँचे। खबर सामने आने के बाद से ही मुख़्तार के गाज़ीपुर स्थित घर में भारी भीड़ भी जमा हो गई।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.