Now Reading
दिल्ली: Uber ड्राइवर ने की ‘फेक स्क्रीनशॉट’ बनाकर दोगुना किराया वसूलने की कोशिश

दिल्ली: Uber ड्राइवर ने की ‘फेक स्क्रीनशॉट’ बनाकर दोगुना किराया वसूलने की कोशिश

  • एक कैब यूजर ने बताई दिल्ली में कैसे हुई धोखाधड़ी
  • Uber ड्राइवर ने बनाया किराए का 'फेक स्क्रीनशॉट'
uber-driver-creates-fake-screenshot-to-charge-double-amount

Uber driver creates fake screenshot to charge double: हाल के समय में बढ़ती तकनीकी दुनिया में धोखाधड़ी के भी नए-नए तरीके इजात किए जा रहे हैं। इसी क्रम में दिल्ली के एक व्यक्ति के साथ एक अनोखी घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, व्यक्ति के साथ कैब ड्राइवर ने ‘फर्जी स्क्रीनशॉट’ दिखाकर दोगुना किराया वसूलने की कोशिश की।

इस घटना के बारे में उस व्यक्ति ने Reddit पर शेयर किया। उसने पूरी घटना बताई कि कैसे उसने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अपने घर के लिए Uber बुक की और कैसे उसने साथ ये धोखाधड़ी की कोशिश हुई।

उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, यूजर ने बताया कि वह 24 मार्च को अपने पिता के साथ रात में लगभग 10:30 बजे दिल्ली पहुँचा। एयरपोर्ट से घर जाने के लिए उन्होंने Uber ऐप के जरिए एक कैब बुक कर दी। बुकिंग के समय किराया लगभग ₹340 दिखा रहा था। लेकिन जब वह अपने घर पर पहुँचे, तब Uber ड्राइवर ने उनसे किराए के तौर पर ₹648 की माँग की।

Uber driver creates fake screenshot to charge double

यूज़र के मुताबिक, यह उस किराए से लगभग दोगुना था, जितना बुकिंग के समय उसे दिखाया गया था। इसकी पुष्टि के लिए यूजर ने ड्राइवर से वह स्क्रीन दिखाने को कहा, जिसमें ऐप पर किराया दिखाया जाता है। ड्राइवर ने बाध्य होकर उस आदमी को एक स्क्रीनशॉट दिखाया, जिसमें किराया ₹648 लिखा था। Uber ड्राइवर ने तर्क दिया कि वेटिंग शुल्क के कारण किराया बढ़ गया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

यूजर ने लिखा कि उसे संदेह हुआ लेकिन देर रात किसी तरह की बहस में नहीं पड़ते हुए, उसने चुपचाप किराये का भुगतान कर दिया। लेकिन गाड़ी से उतरने से पहले उसने ड्राइवर द्वारा शेयर किए गए भुगतान वाली स्क्रीनशॉट की फोटो खींच ली। बाद में जब उस फोटो को ध्यान से देखा तो उसे कुछ अजीब लगा। जैसे उसका नाम गलत लिखा हुआ था। साथ ही Uber ऐप के लिए दो फ्लोटिंग आइकन स्क्रीन पर दिख रहे थे।

UBER AIRPORT SCAM !!!!! w screenshots
byu/Why_am_i_alive0 indelhi

See Also
swiggy-announces-four-day-work-weeks-in-may

इसके बाद यूज़र ने Uber के कस्टमर केयर में सम्पर्क किया और इस पूरी घटना की जानकारी दी। उन्हें पता चला कि ड्राइवर ने केवल ₹127.48 मिलने के बारे में झूठ बोला था।

इस घटना को शेयर करते हुए, यूजर ने लोगों से अपील की वह कैब एग्रीगेटर्स का इस्तेमाल करते समय ध्यान दें और उनके ऐप पर दिखाई गई राशि का ही भुगतान करें। उन्होंने बताया कि ड्राइवर ने कथित तौर पर गलत भुगतान जानकारी दिखाने के लिए एक स्पूफ ऐप का इस्तेमाल किया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.