Now Reading
Amazon का भारत में नया अवतार, ला रहा ‘Bazaar’, Meesho को देगा टक्कर?

Amazon का भारत में नया अवतार, ला रहा ‘Bazaar’, Meesho को देगा टक्कर?

  • ‘Amazon Bazaar’ के इस वर्टिकल में ₹600 की कीमत में बहुत से उत्पादों को उपलब्ध करवाएगी.
  • अमेजन के ऑनलाइन व्यापार में निरंतर वृद्धि देखी जा रही है.
amazon-india-acquires-glowroad

Amazon will launch ‘Amazon Bazaar’ in India: भारत में बजट पसंद उत्पादों के खरीदारों की संख्या के मद्देनजर अब Amazon भी एक नए वार्टिकल लांच करने की तैयारी में है। इसके बारे में मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा, कंपनी ‘Amazon Bazaar’ नाम से इस वर्टिकल में काम कर रहा है, इसके लिए कंपनी ने अपने साझेदारों को जो संदेश भेजा है, उसके अनुसार नया वर्टिकल बाज़ार एक विशेष स्टोर है, जहां गैर-ब्रांडेड और “ट्रेंडी” फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट की आपूर्ति करने वाले विक्रेताओं पर कोई “अतिरिक्त शुल्क” नहीं लगाया जाएगा।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है, कंपनी अपने ‘‘Amazon Bazaar’ के इस वर्टिकल में ₹600 की कीमत में बहुत से उत्पादों को उपलब्ध करवाएगी। जैसे कपड़ो, ज्वेलरी, घड़ियां, कॉस्मेटिक, एवं अन्य प्रकार के मिड रेंज प्रॉडक्ट इसमें कंपनी उपभोक्ता के लिए “परेशानी मुक्त” डिलीवरी और शून्य रेफरल शुल्क जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाने जा रही है।

Meesho को पछाड़ने की कवायद

आपको बता दे, अभी फ़िलहाल भारत में कम और सस्ते दामों में विभिन्न प्रकार के उत्पादों को ऑनलाइन उपलब्ध करवाने वाली कंपनी में meesho काफ़ी लोकप्रिय है। इसके साथ ही वालमार्ट के स्वामित्व वाला Flipcart shopshy जैसे वर्टिकल पहले से लोकप्रिय है,ऐसे में Amazon का नया वार्टिकल ‘Amazon Bazaar’ इन्हे पछाड़ने की कोशिश करेगा।

इसके लिए कंपनी किसी विशेष ऐप में काम नहीं कर रही कहा जा है, अपने Amazon वाले ऐप में ही इसे समिलित किया जा सकता है, Amazon (Amazon will launch ‘Bazaar’ in India) ऐप को खोलने के बाद उपभोक्ता को इसके ‘अमेजन बाजार’ वाले विकल्प में जाना होगा, जिसके बाद उपभोक्ता गैर-ब्रांडेड और ‘ट्रेंडी’ फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स की खरीदी कर पाएंगे।

See Also
online-bidding-for-residential-plots-in-noida

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, अमेजन के ऑनलाइन व्यापार में निरंतर वृद्धि देखी जा रही है, 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त अवकाश तिमाही में अमेजन की शुद्ध बिक्री 14 प्रतिशत बढ़कर 170 बिलियन डॉलर हो गई, जबकि 2022 की चौथी तिमाही में यह 149.2 बिलियन डॉलर थी। इससे समझा जा सकता है, अमेजन का साल प्रति साल किस प्रकार से मुनाफे की दर बढ़ते जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.