Now Reading
Vishal Mega Mart IPO: कंपनी बना रही $1 बिलियन के आईपीओ का प्लान, जानें क्या है योजना

Vishal Mega Mart IPO: कंपनी बना रही $1 बिलियन के आईपीओ का प्लान, जानें क्या है योजना

  • विशाल मेगा मार्ट 1 बिलियन डॉलर के आईपीओ की योजना बना रही है.
  • देशभर मेंविशाल मेगा मार्ट के 550 से ज्यादा स्टोर.
Zomato-IPO-Stock-Market

Vishal Mega Mart IPO: छोटे शहरों में लोकप्रिय सुपर मार्किट श्रृंखला विशाल मेगा मार्ट को लेकर एक बड़ा दावा किया जा रहा है, रिपोर्ट के अनुसार विशाल मेगा मार्ट जल्द अपना आईपीओ लाने जा रहा है। इस बात का जिक्र हालिया रॉयटर्स ने अपनी एक ख़बर में सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी में की है।

इस खबर को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि, भारत की सुपरमार्केट श्रृंखला विशाल मेगा मार्ट 1 बिलियन डॉलर के आईपीओ की योजना बना रही है। इसके लिए कंपनी के दो मुख्य शेयरधारक कंपनिया स्विट्जरलैंड का पार्टनर्स ग्रुप और भारत की केदारा कैपिटल इस आईपीओ पेशकश में अपने शेयर बेचेंगे। रिपोर्ट को आधार माने तो यदि कंपनी अपना आईपीओ पेश करती है, तो उसकी वैल्यूएशन बढ़कर 5 अरब डॉलर हो जायेगी।

दोनों ही कंपनी की हिस्सेदारी का नही जानकारी

आपको बता दे, स्विट्जरलैंड का पार्टनर्स ग्रुप और भारत की केदारा कैपिटल को लेकर दावा किया गया है, कि दोनों ही निजी इक्विटी फर्मों के पास विशाल मेगा मार्ट कंपनी में कितनी हिस्सेदारी है इसकी स्पृष्ट जानकारी तो नही है, परंतु दोनों ही फर्मों के पास कंपनी की बहुमत (Vishal Mega Mart IPO) हिस्सेदारी है। आपकों बता दे, राइटर्स की खबर को लेकर अब तक न विशाल मेगा मार्ट की ओर से किसी प्रकार का खंडन किया है, न ही अब तक इसकी पुष्टि की गई है।

विशाल मेगा मार्ट के 550 से ज्यादा स्टोर

मुकेश अंबानी की रिलायंस मार्ट और टाटा ग्रुप की ट्रेंट, वी-मार्ट और एवेन्यू सुपरमार्केट जैसी चेन से सीधा मुकबाला करने वाला विशाल मेगा मार्ट एक सुपरमार्केट श्रृंखला है जो कपड़ों से लेकर दैनिक उपभोक्ता सामान (एफएमसीजी) तक सब कुछ बेचती है। इसमें फैशन, भोजन, ट्रॉली बैग जैसी यात्रा सामग्री और घरेलू देखभाल की वस्तुओं की बिक्री करता है। देशभर में इसके 550 से ज्यादा स्टोर हैं जहां कंपनी ये उत्पाद बेचती है। इसके मॉल छोटे और मध्यम आकार के शहरों तक पहुंच गए हैं।

See Also
Ashneer Grover

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, करीब 6 वर्ष पहले प्राइवेट इक्विटी फर्म्स पार्टनर्स ग्रुप और केदारा कैपिटल फंड रिटेल चेन विशाल मेगा मार्ट (वीएमएम) को प्राइवेट इक्विटी कंपनी टीपीजी कैपिटल से खरीदा था। उस समय डील 5,000 करोड़ रुपए के आसपास आंकी गई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.