Now Reading
मशहूर गायक पंकज उधास का 72 की उम्र में निधन, बताई जा रही है ये वजह?

मशहूर गायक पंकज उधास का 72 की उम्र में निधन, बताई जा रही है ये वजह?

  • मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन.
  • गुजरात के जेतपुर में पंकज उधास का जन्म.
Famous singer Pankaj Udhas is death

Famous singer Pankaj Udhas is death: “चिट्ठी आई है” जैसे गाने से हर किसी को अपना दीवाना बनाने वाले मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया है। पंकज उधास ने 72 वर्ष की आयु में अपने शरीर से प्राण छोड़ दिया है। जिसकी जानकारी उनकी बेटी ने ही सोशल मीडिया के माध्यम से उनके शुभ चिंतकों के साथ साझा की है।

एक पोस्ट के माध्यम से नायब उधास ने लिखा, बहुत दुख के साथ हमें ये आपको बताना पड़ रहा है कि पद्मश्री पंकज उधास का 26 फरवरी 2024 को निधन हो गया है,वो लंबे समय से बीमार थे। उन्हें उम्र संबंधी बीमारियों से जूझना पड़ रहा था, वह 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे, इलाज के दौरान ही उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार पंकज उधास की मौत आज सुबह (सोमवार) 11 बजे मुंबई में हुई, पिछले कुछ समय से वे मुंबई के ब्रीच क्रैंडी अस्पताल में भर्ती थे।

आपकों बता दे, पंकज उधास ने अपने गायकी कैरियर में एक से बढ़ कर एक गानों से अपनी आवाज का लोहा मनवाया था, उन्हे संगीत के क्षेत्र में योगदान के चलते कई (Famous singer Pankaj Udhas is death) अहम पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था, इनमें सबसे अहम पद्मश्री पुरस्कार था जो कि उन्हें 2006 में दिया गया था।

सोनू निगम ने किया याद

दिग्गज गायक के निधन की खबर से फ़िल्म इंडस्ट्री के तमाम लोगों को दुखी किया है, हिंदी फिल्मों के प्रसिद्ध गायक सोनू निगम ने न अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा,

“मेरे बचपन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आज खो गया है, श्री पंकज उधास जी, मैं आपको हमेशा याद करूंगा। यह जानकर मेरा दिल रोता है कि आप नहीं रहे। जीवन का हिस्सा होने के लिए आपका शुक्रिया,शांति!”

See Also
tata-institute-develop-cancer-treatment-tablet-of-rs-100

गायक सोनू निगम के साथ ही देश और दुनिया के वह सब लोग भी दिग्गज गायक के निधन को लेकर शोक व्यक्त कर रहे है, जिन्होंने कभी न कभी अपने जीवन में पंकज उधास की जादुई आवाज को सुना है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, 17 मई 1951 को गुजरात के जेतपुर में जन्में पंकज उधास ने अपने कैरियर की शुरुआत 1980 में ‘आहट’ नाम से एक ग़ज़ल एल्बम’ से की थी, इसके बाद ‘ ना कजरे की धार’, ‘चिट्ठी आई है…’, ‘चांदी जैसा रंग है तेरा’ जैसे न जाने कितने गानों को अपनी जादुई आवाज देकर करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.