Now Reading
WhatsApp का नया फीचर, लॉक स्क्रीन से ही ब्लॉक होंगे स्पैम, जानें कैसे?

WhatsApp का नया फीचर, लॉक स्क्रीन से ही ब्लॉक होंगे स्पैम, जानें कैसे?

  • नया फीचर अब अनचाहे स्पैम मैसेजेस को ब्लॉक कर सकते है.
  • अनजान व्यक्ति की चैट ओपन किए बिना उसे लॉक स्क्रीन से ही ब्लॉक कर पाएंगे.
whatsapp-to-end-free-google-drive-storage

WhatsApp’s new feature will block spam:  Meta के स्वामित्व वाला WhatsApp वर्तमान में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप को नियमित रूप से अपडेट करता आ रहा है और पिछले कुछ महीनों से मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म में कई बड़े और छोटे उपयोगी फीचर्स को शामिल किया गया है।

इसमें यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप लगातार काम करता रहता है, इसी क्रम में मीडिया रिपोर्ट से निकलकर आ रही जानकारी के अनुसार अब WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म में उपभोक्ताओं के लिए स्पैम मैसेजेस को बिना चैट बॉक्स खोले लॉक स्क्रीन से ही ब्लॉक करने वाला फीचर प्रदान करने जा रहा है।

दरअसल, यूजर्स कई बार स्पैम मैसेजिस से परेशान हो जाते है, कई मैसेज ऐसे आते रहते हैं, जो काफी खतरनाक होते हैं। इन स्पैम मैसेज के जरिए अक्सर लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में व्हाट्सएप के नए फीचर में अब यूजर्स किसी भी स्पैमर और अनजान व्यक्ति की चैट ओपन किए बिना उसे लॉक स्क्रीन से ही ब्लॉक कर पाएंगे।

WhatsApp’s new feature will block spam

इस बारे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक वीडियो शेयर किया गया है, वीडियो शेयरकर्ता यूजर का प्रोफाइल ‘Tobitontoff’ नाम से है 12 सेकंड के इस वीडियो में दिखाया गया है, कैसे कोई व्हाट्सएप उपभोक्ता अनचाहे स्पैम मैसेजेस को ब्लॉक कर सकते है, वो भी बिना लॉक स्क्रीन को खोले।

वीडियो में एक व्यक्ति के हाथ में मोबाइल मौजूद है, उसके पास लगातर स्पैम मैसेजेस आते जा रहे है, जिसे वह नए फीचर के माध्यम से बड़ी आसानी से ब्लॉक करते हुए संबंधित कॉन्टेक्ट की रिपोर्ट कर पा रहा है। हालांकि अभी व्हाट्सएप ने इसके लिए कोई ऑफिसिली जानकारी प्रदान नही की है। पर यादि ऐसा फीचर कंपनी उपभोक्ताओं के लिए रोलआउट करती है ,तो उन्हें स्पैम मेसेज कॉन्टेक्ट से छुटकारा मिलेगा।

गौरतलब है, whatsapp के दुनिया भर में करीब 2 बिलियन यानी 2 अरब से भी ज्यादा यूजर्स हैं, इसे व्हाट्सएप को साल 2009 में पहली बार पेश किया गया था। इसके बाद से ही इसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। साल 2014 में फेसबुक ने व्हाट्सएप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा और अब ये दुनिया का सबसे ज्यादा पॉपुलर एप बन गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.