Now Reading
Farmers Protest: किसानों के ट्रैक्टर मार्च के चलते जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी

Farmers Protest: किसानों के ट्रैक्टर मार्च के चलते जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी

  • किसानों आंदोलन में फिर तेजी, आज ट्रैक्टर मार्च का ऐलान
  • प्रशासन की ओर से जारी की जा रहीं हैं ट्रैफिक एडवाइजरी
kisan-andolan-tractor-march-traffic-advisory

Kisan Andolan Tractor March Traffic Advisory: फसलों पर एमएसपी समेत तमाम माँगों के बीच किसानों ने आज 26 फरवरी के दिन एक बार फिर आंदोलन को तेज करते हुए ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया हुआ है। ऐसे में दिल्ली के सभी बॉर्डर, हरियाणा की सीमाओं और एनसीआर में तमाम जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। लेकिन इस बीच तमाम लोगों को डर सड़कों पर लग सकने वाले भीषण जाम का भी है।

असल में आंदोलन में शामिल किसान संगठन ने यह घोषणा की हुई है कि 26 फरवरी के दिन दिल्ली की सीमाओं व संबंधित हाईवे पर ट्रैक्टरों का मार्च निकाला जाएगा। इसके तहत सड़कों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच किसानों के ट्रैक्टरों की लंबी कतारें नजर आ सकती है। इसमें सर्वाधिक प्रभावित भूरा खेड़ी चेकपोस्ट (उत्तराखंड) से लेकर गाजीपुर बॉर्डर तक का हाईवे हो सकता है। यमुना एक्सप्रेस वे, लुहारली टोल और महामाया फ्लाइओवर में भी ट्रैक्टर मार्च प्रस्तावित होने की बात सामने आ रही है।

फिलहाल प्रारंभिक सूचना के अनुसार, किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली में प्रवेश की कोशिशें नहीं करेंगे। इसके बजाए वह शांतिपूर्वक ढंग से हाईवे में ट्रैक्टरों की कतार लगाकर अपना विरोध दर्ज करवाने की कोशिश कर सकते हैं।

Tractor March Traffic Advisory

इस बीच किसानों के इस ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए, नोएडा पुलिस प्रशासन की ओर से कुछ रूट डायवर्जन संबंधित ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। पुलिस ने नोएडा में रूट डायवर्जन की घोषणा करते हुए कुछ जानकारी साझा की। इसके अलावा पुलिस की ओर से किसी प्रकार की संबंधित सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया। किसी भी तरह की यातायात व्यवधान स्थिति को देखते हुए, हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क करने की अपील की गई है।

किसानों के आंदोलन के चलते नोएडा-दिल्ली सीमा पर बैरिकेडिग लगाई गई है और पुख्ता चेकिंग की व्यवस्था की गई है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर और एक्सप्रेस-वे पर मुख्य रूप से रूट डायवर्जन किए गए हैं। लोगों से अधिक से अधिक जितना संभव हो मेट्रो का उपयोग करने की अपील की गई है।

See Also
upsc-coaching-allahabad-university-fees-will-be-credited-to-students-account

रूट डायवर्जन के तहत चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली की ओर जाने वाली गाड़ियों को सेक्टर 14(A) फ्लाईओवर से होते हुए, गोलचक्कर चौक से सेक्टर-15 होकर संदीप पेपर मिल चौक और झुण्डपुरा चौक से जोड़ा गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इतना ही नहीं बल्कि डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाली गाड़ियाँ फिल्मसिटी फ्लाईओवर से सेक्टर-18 होकर एलीवेटेड रोड का इस्तेमाल कर सकती हैं। जबकि कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाली गाड़ियों के लिए महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर-37 होकर जाने का मार्ग निर्धारित किया गया है।

बात यमुना एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल कर दिल्ली जाने वाले वाहनों की करें तो, इसके लिए जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होते हुए जाने का प्रबंध किया जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.