Now Reading
अमेरिका में फिर एक भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला, वीडियो आया सामने, जानें वजह?

अमेरिका में फिर एक भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला, वीडियो आया सामने, जानें वजह?

  • अमेरिका के शिकागो में एक भारतीय छात्र पर जानलेवा हमले का मामला,
  • वीडियो आया सामने, भारतीय वाणिज्य दूतावास ने लिया संज्ञान
us-biden-reacts-to-deadly-attacks-o-indian-students

Indian Student Attacked By People in America: हाल के दिनों में संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर भारत से पढ़ने गए छात्रों पर हमलों में इज़ाफा देखनें को मिला रहा है। शिकागो से जुड़े एक नए मामले के तहत, मंगलवार को कुछ लोगों ने एक भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला बोल दिया। इसमें छात्र को काफी चोट भी आई और वह लहूलुहान नजर आया।

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले छात्र सैयद मजाहिर अली पर शिकागो में चार हथियार बंद लुटेरों ने जानलेवा हमला किया। यह हमला तब हुआ जब वह केंद्रीय मानक समय के अनुसार मंगलवार को सुबह-सुबह कुछ सामान के साथ घर लौट रहे थे। इस दौरान कुछ लूटेरे उनका पीछा कर रहे थे।

यह पूरी घटना सीसीटीवी में क़ैद हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया जा रहा है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि पहले तो तीन से चार लुटेरों ने मजाहिर का पीछा शुरू किया और फिर मौक़ा पाते ही उन पर जानलेवा हमला कर दिया।

Indian Student Attacked in America

पीड़ित छात्र सैयद मजाहिर अली इंडियाना वेस्लीयन यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री हासिल करने की पढ़ाई करने के मकसद से अमेरिका गए हैं। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि यह घटना शिकागो में कैंपबेल एवेन्यू में स्थित उनके घर के पास ही हुई।

सामने आए विडियो में नजर आ रहा है कि हमले में मजाहिर को काफी चोट भी आई और उनके सिर, नाक, मुँह तक से खून निकलता और उनके कपड़े में भी खून के तमाम छींटे दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनसे मारपीट करने के बाद लुटेरों ने उनका मोबाइल भी छिन लिया। एक वीडियो में वह यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि

“मैं हाथ में खाने का थैला लेकर घर वापस आ रहा था, लेकिन तभी चार लोगों ने मुझ पर हमला बोल दिया। मैं अपने घर के पास पहुंच चुका था, तभी चारों लोगों ने मुझे लातों और घूंसों से मारना शुरू कर दिया। प्लीज मेरी मदद करो, भाई! प्लीज मेरी मदद करें!”

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने लिया संज्ञान

इस बीच हमले को लेकर शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने भी संज्ञान लिया है। दूतावास का कहना है कि वह पीड़ित सैयद मजाहिर अली के साथ-साथ भारत में उनकी पत्नी के साथ भी संपर्क में हैं। साथ ही भारतीय दूतावास ने हैदराबाद के मजाहिर अली और उनके परिवार को हर संभव मदद करने का भी भरोसा जताया है। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने यह भी बताया कि जो संबंधित स्थानीय अधिकारी इस मामले की जाँच कर रहे हैं, उनसे भी संपर्क किया गया है।

See Also
water-management-startup-digitalpaani-raises-rs-10-cr-funding

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बीतें एक हफ़्ते में 3 भारतीय छात्रों की मौत

गौर करने वाली बात ये है कि हाल के दिनों में अमेरिका के भीतर भारतीय छात्रों के साथ हिंसा के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि अकेले पिछले एक हफ्ते में अमेरिका के विभिन्न स्थानों पर तीन भारतीय छात्रों की हत्या की खबर सामने आई। इनमें लापता नील आचार्य नामक छात्र को मृत पाया गया, वहीं श्रेयस रेड्डी नामक एक भारतीय छात्र ओहियो के सिनसिनाटी में मृत पाया गया था। जबकि अन्य भारतीय छात्र की जॉर्जिया के लिथोनिया में एक स्टोर के भेटर एक व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी गई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.