Nano Travels: कैब ड्राइवर ने लॉन्च किया खुद का ऐप, Ola-Uber को देगा टक्कर

  • 'nano'ऐप में तकरीबन 600 ऑटो चालक से ज्यादा लोग जुड़े हुए है।
  • 'nano'ऐप का iOS वर्जन भी लॉन्च किया है , साथ ही उनकी कंपनी की वेबसाइट और कस्टमर सर्विस नंबर जैसी सुविधाओं का पेंपलेट भी छपाया है।
Cab driver launches his own app"Nano Travels"

Cab driver launches his own app”Nano Travels”: भारत में जब भी आइडिया या स्टार्टअप जैसे बिजनेस मॉडल की बात आती है, तो लोगों के दिमाग में एक बात तो पक्की मन में बन जाती है, अरे ये तो बेंगलुरु से होगा!

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

क्योंकि भारत का यह शहर है, ही ऐसा की लोगों के मन में इसके प्रति ऐसी ही सोच विकसित हो जाती है।कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू (Bengaluru) की, जिसे आईटी का हब और भारत की सिलिकॉन वैली भी कहा जाता है,बेंगलुरू की यह पहचान अनायास भी नहीं है।

दक्षिण भारत का यह शहर सूचना प्रौद्योगिकी का केंद्र रहा है और अभी स्टार्टअप की क्रांति के मामले में भी देश की अगुवाई कर रहा है, यह शहर कुछ अजीब वजहों से चर्चा में रहा है कभी मकान मालिक के अपने किरायेदार के स्टार्टअप में फंडिंग तो एयरोस्पेस सेक्टर में स्टार्टअप की  कहानियां, बैंगलोर की यह कहानियां लोगों को प्रेरित करती रही है, इन्ही सब कहानियों के बीच एक और दिलचस्प कहानी एक कैब ड्राइवर की निकलकर आई है।

Cab driver launches app”Nano Travels”: ऐप में तकरीबन 600 ऑटो चालक से ज्यादा लोग जुड़े

दरअसल बेंगलुरु में एक ऑटो वाले ने अपना खुद का राइड-शेयरिंग ऐप (Cab driver launches app”Nano Travels”) लॉन्च किया है, अब जरा सोचिए, वो ओला और उबर को टक्कर देने की जुगत में लगा हुआ है, ये बात हम नही कह रहे ये खुद कैब ड्राइवर लोकेश ने कहा है।

उनके अनुसार उनके इस ऐप में तकरीबन 600 ऑटो चालक से ज्यादा लोग जुड़े हुए है। उन्होंने अपनी ऐप का iOS वर्जन भी लॉन्च किया है , साथ ही उनकी कंपनी की वेबसाइट और कस्टमर सर्विस नंबर जैसी सुविधाओं का पेंपलेट भी छपाया है।

इस सब जानकारी के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पूर्व नाम ट्वीटर में The bangaluru man नाम के एक अकाउंट से एक फोटों शेयर किया गया है, जो अब तक 45 हजार से ज्यादा लोगों के द्वारा देखी जा चुका है।

फोटो में “nano” नाम का एक पेंपलेट दिख रहा है जिसमें लोकेश नाम के कैब ड्राइवर की कैब राइडिंग स्टार्टअप की पूरी जानकारी है, साथ ही उसमें 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस में विशेष छूट जैसे ऑफर की पेशकश की गई है, पीक बेंगलुरु की ये कहानी लोगों को पसंद आ रही है।

See Also
zomato-pilots-priority-delivery-service-with-more-fees

गौरतलब है, बेंगलुरु स्टार्टअप के क्षेत्र में विश्व के अन्य बड़े शहरों की लिस्ट में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहा है, इजरायल स्थित संगठन Startup-Blink की स्टार्टअप इकोसिस्टम रिपोर्ट-2022 (The Startup Ecosystem Report 2022) के अनुसार, टॉप-100 शहरों में बेंगलुरु शीर्ष 10 में अपना स्थान बनाने में कामयाब हुआ था, शहर के विभिन्न स्टार्टअप देश और दुनिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.