Now Reading
अजय गोयल ने छोड़ा Byju’s का साथ, सीएफओ पद से दिया इस्तीफा

अजय गोयल ने छोड़ा Byju’s का साथ, सीएफओ पद से दिया इस्तीफा

  • 6 महीने पहले नियुक्त बायजूस के सीएफओ अजय गोयल  ने दिया इस्तीफा।
  • नितिन गोलानी बने BYJU'S के नए सीएफओ।
byjus-cfo-ajay-goel-quits-to-head-back-to-vedanta

Byju’s CFO Ajay Goel Quits: आर्थिक संकट व तमाम अन्य विवादों से परेशान देश की सबसे अधिक वैल्यूएशन वाली एडटेक स्टार्टअप Byju’s की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। ईडी की रेड, 120 करोड़ डॉलर से अधिक टर्म लोन और अपने कर्मचारियों की छंटनी को लेकर चर्चा में रहने वाली शैक्षिक प्रौद्योगिकी कंपनी Byju’s के मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) अजय गोयल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

अजय गोयल (Ajay Goel) ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ऑडिट प्रक्रिया पूरी करने के बाद पद छोड़ दिया है। उन्होंने कंपनी का 2022-23 के ऑडिट रिपोर्ट पूरी करने के बाद शैक्षिक प्रौद्योगिकी कंपनी Byju’s के मुख्य वित्त अधिकारी के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। दिलचस्प बात यह है, उन्होंने कंपनी में CFO के रूप में पदभार 6 महीने पूर्व ही ग्रहण किया था।

वापस Vedanta में नजर आएँगे अजय

अब अजय गोयल एक बार फिर अपनी पुरानी कंपनी वेदांता (Vedanta) में अपनी अगली पारी शुरू करने जा रहा हैं। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, वेदांता ग्रुप ने अजय गोयल को 30 अक्टूबर से कंपनी के सीएफओ के रूप में नियुक्ति की मंजूरी प्रदान कर दी है।

अजय गोयल के इस्तीफे के बाद Byju’s में नई नियुक्तियां

अजय द्वारा सीएफओ के पद ख़ाली करने के बाद Byju’s ने एक ब्यान में कहा उसने अपनी कंपनी के फाइनेंशियल फंक्शन में नई नियुक्तियां की गई हैं। इसके तहत प्रदीप कनकिया सीनियर एडवाइजर और नितिन गोलानी – जो वर्तमान में फाइनेंस प्रेजीडेंट हैं और इंडिया सीएफओ के रूप में कार्यभार संभाल रहे हैं –  वह Byju’s के नए सीएफओ के रूप में उनमें अतिरिक्त ज़िम्मेदारी निभाते नजर आएँगे।

Byjus के पुराने और नए सीएफओ के बयान

Byju’s के साथ अपनी पारी समाप्त करने के बाद अजय गोयल ने कहा

“मैं तीन महीने में FY22 ऑडिट तैयार करने में मेरी मदद करने के लिए Byju’s के संस्थापकों और सहकर्मियों को धन्यवाद देता हूं। मैं Byju’s में एक छोटे लेकिन प्रभावशाली कार्यकाल के दौरान मिले समर्थन की सराहना करता हूं।”

See Also
agnikul-launches-agnibaan-with-world-first-single-piece-3d-printed-rocket-engine

वही दूसरी तरफ Byju’s के नए सीएफओ नितिन गोलानी ने कहा

“मैं यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं कि Byju’s की ग्रोथ मजबूत और टिकाऊ हो। मेरा प्रयास कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन को बेहतर बनाते हुए, शेयरधारकों के लिए अधिकतम वैल्यू प्रदान करने का होगा।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.