Now Reading
Instagram पोस्ट के कमेंट सेक्शन में जल्द ‘Poll’ जोड़ सकेंगे यूजर्स, जानें कैसे?

Instagram पोस्ट के कमेंट सेक्शन में जल्द ‘Poll’ जोड़ सकेंगे यूजर्स, जानें कैसे?

  • इंस्टाग्राम के कमेंट सेक्शन में जल्द ही पोल (Poll) जोड़ सकने की सुविधा मिलेगी।
  • इंस्टाग्राम में यूजर्स को पहले से ही एक स्टिकर के माध्यम से स्टोरीज (Stories) में पोल क्रीएट करने का विकल्प मिलता है।
instagram-nighttime-nudges-feature

Instagram To Add Poll Feature In Comment Section: सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म इंस्टाग्राम की फीड के साथ ही साथ इसके कमेंट सेक्शन भी काफी रोचक रहते हैं। यूजर्स के कमेंट और रिप्लाई कई बार काफी मजेदार साबित होते हैं। ऐसे में अब इंस्टाग्राम अपने कमेंट सेक्शन को एक और शानदार फीचर से लैस करने जा रहा है।

असल में मेटा (Meta) के मालिकाना हक वाले फोटो व वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम के कमेंट सेक्शन में जल्द ही पोल (Poll) जोड़ सकने की सुविधा मिलेगी। जी हाँ! इसकी जानकारी खुद मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल पर दी। अभी तक उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम के पास कमेंट सेक्शन में टेक्सट फॉर्मेट में कमेंट करने के अलावा इमोजी, स्टिकर्स व GIF कमेंट करने की ही सुविधा मौजूद थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें! 

जैसा नाम से ही जाहिर है, इस नए फीचर के साथ उपयोगकर्ता अपने किसी भी इंस्टाग्राम पोस्ट के कमेंट सेक्शन में पोल जोड़ सकेंगे। इसके बाद अन्य यूजर्स पोल के जरिए अपनी राय दे सकेंगे।

Instagram To Add Poll Feature

मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि जल्द ही इंस्टाग्राम के कमेंट सेक्शन में पोल (Poll) की सुविधा जारी कर दी जाएगी। फिलहाल यह फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर है और कंपनी ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। कंपनी के सीईओ के मुताबिक इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। कंपनी को विश्वास है कि इंस्टाग्राम कमेंट सेक्शन में पोल फीचर जोड़ने से क्रीएटर्स को भी पोस्ट पर एंगेजमेंट बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इस बीच इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने भी अपने ब्रॉडकास्ट चैनल में एक स्क्रीनशॉट शेयर की और इस फीचर के बारे में जानकारी दी। आपको बता दें, इस फीचर के तहत पोस्ट हो या रील्स, दोनों के कमेंट सेक्शन में पोल जोड़ा जा सकेगा। मोसेरी द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि लोग दिए गए पोल विकल्पों पर वोटों की गिनती भी देख सकेंगे कि आखिर किसको कितने वोट मिले।

See Also
Realme Narzo 70 Pro 5GPrice & Features

यह भी बता दें कि अभी तक यह भी साफ नहीं हो सका है कि कमेंट में या पोल रिज़ल्ट कब तक मौजूद रहेंगे, क्या इसके लिए कोई समयसीमा तय की जाएगी या नहीं? एक बार इस फीचर के रोलआउट होने के बाद ही इसके पूरे विवरण सामने आ सकेंगे।

गौर करने वाली बात ये भी है कि इंस्टाग्राम में यूजर्स को पहले से ही एक स्टिकर के माध्यम से स्टोरीज (Stories) में पोल क्रीएट करने का विकल्प मिलता है। कुछ समय पहले ही मेटा ने अपने एक अन्य लोकप्रिय ऐप WhatsApp में भी पोल का विकल्प जोड़ा था। WhatsApp पर पोल क्रिएट करने के लिए अटैचमेंट पर क्लिक करके डॉक्यूमेंट्स, कैमरा, गैलेरी, ऑडियो, लोकेशन, पेमेंट आदि के साथ ही एक पोल का विकल्प भी देखनें को मिलता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.