Now Reading
IPL से पहले अशनीर ग्रोवर ने लॉन्च किया क्रिकेट फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप CrickPe

IPL से पहले अशनीर ग्रोवर ने लॉन्च किया क्रिकेट फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप CrickPe

ashneer-grover-launches-crickpe-ahead-of-ipl-2023

Ashneer Grover launches CrickPe ahead of IPL 2023: हफ़्तों पहले ही सामने आई रिपोर्ट्स पर मोहर लगाते हुए, शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) से व्यापक लोकप्रियता और BharatPe से जुड़े विवादों के चलते सुर्खियों में रहने वाले BharatPe के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने अब अपना नया स्टार्टअप लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन द्वारा बनाई गई नई कंपनी, Third Unicorn ने अब क्रिकेट केंद्रित फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप – CrickPe को आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है।

CrickPe भारतीय बाजार में पहले से मौजूद Dream11, Mobile Premier League (MPL) और My11Circle जैसे प्रतिद्वंदियों से सीधी टक्कर लेता नजर आएगा।

अशनीर ग्रोवर ने अपने क्रिकेट फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप CrickPe को ऐसे वक्त में पेश किया है, जब आने वाले हफ़्तों में ही देश ही नहीं दुनिया भर में बेहद लोकप्रिय हो चुकी क्रिकेट लीग – इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है।

अशनीर ग्रोवर ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर किए गए एक पोस्ट के जरिए दी, जिसमें उन्होंने ऐप के गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर के डाउनलोड लिंक भी शेयर किए हैं।

Ashneer Grover launches CrickPe: क्या है CrickPe?

CrickPe असल में 18 साल से अधिक उम्र के उपयोगकर्ताओं को क्रिकेट खिलाड़ियों की एक वर्चूअल टीम बनाने और वास्तविक खेलों में उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर नकद पुरस्कार जीत सकने के लिए सशुल्क प्रतियोगिताओं में भाग लेने की सहूलियत प्रदान करता है।

इतना ही नहीं बल्कि इस ऐप पर उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों के साथ एक ‘लिमिटेड ग्रुप’ बना कर खेलने के लिए, ‘प्राइवेट ग्रुप’ की सुविधा दी जा रही है। साथ ही आप चाहें तो वास्तविक क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं।

दिलचस्प रूप से इस प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं की प्रैक्टिस और स्किल में सुधार के लिए, मुफ्त प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएँगी।

बता दें CrickPe किसी भी सार्वजनिक या निजी प्रतियोगिता के लिए जीती गई कुल धनराशि का 10 प्रतिशत प्लेटफार्म शुल्क के रूप में लेगा।

ashneer-grover-launches-crickpe-ahead-of-ipl-2023

जाहिर है, अशनीर ग्रोवर का यह नया क्रिकेट ऐप, आने वाले आईपीएल टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए इस वक्त लॉन्च किया गया है। आईपीएल टूर्नामेंट हमेशा से ही फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप के लिए एक त्यौहार के रूप में देखा जाता रहा है, क्योंकि इस दौरान इन प्लेटफॉर्मों पर उपयोगकर्ताओं की संख्या में भारी इज़ाफ़ा दर्ज किया जाता है।

और सामने आ रही खबरों के अनुसार, इस नए क्रिकेट फैंटेसी ऐप पर उपयोगकर्ताओं के लिए 31 मार्च, 2023 से शुरू होने वाले आईपीएल मैचों से संबंधित प्रतियोगिताओं में भाग लेने की सुविधा शुरू कर दी गई है।

Ashneer Grover launches CrickPe: क्या है खास?

लेकिन इस ऐप में एक कमाल का फीचर है, जो इसे मौजूदा क्रिकेट फैंटेसी ऐप्स से अलग बनाता है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि CrickPe में उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार भेजने की भी सुविधा दी जा रही है।

यह कुछ ऐसा ही है जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर लोग अपने पसंदीदा क्रीएटर्स को टिप आदि भेज सकते हैं। ठीक ऐसे ही CrickPe पर उपयोगकर्ता, एक वित्त वर्ष में प्रति क्रिकेटर के हिसाब से ₹100 से लेकर ₹100,000 तक का नकद पुरस्कार भेज सकते हैं।

See Also
new-tweetdeck-launched-only-verified-users-get-access

Ashneer Grover launches CrickPe

और मान लीजिए, आपके द्वारा भेजे गए नकद इनाम को वह क्रिकेटर स्वीकार कर लेता है, तो CrickPe जून 2023 से शुरू होने जा रहे इन लेनदेनों में 10% तक का प्लेटफार्म शुल्क चार्ज करेगा।

गौर करने वाली बात ये भी है कि अपने पॉलिसी में CrickPe ने साफ किया है कि यह किसी भी रूप में “क्रिकेटरों के एजेंट” के रूप में काम नहीं करता है और “उनकी ओर से कोई पैसा इकट्ठा करने के लिए किसी भी तरीके का बाध्यकारी अनुबंध नहीं किया गया है। इन सब के बजाए, CrickPe महज लोगों के नकद इनाम की पेशकश के लिए उपयोगकर्ताओं के एजेंट के रूप में काम करता नजर आएगा।

https://twitter.com/Ashneer_Grover/status/1638922583788908545

आपको बता दें, अशनीर ग्रोवर ने अपने नए वेंचर Third Unicorn के लिए अब तक सीड फंडिंग के रूप में लगभग $4 मिलियन का निवेश हासिल किया है, जो अनमोल सिंह जग्गी, अनिरुद्ध केडिया, विशाल केडिया समेत तमाम एंजेल निवेशकों से मिला है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.