Now Reading
Zomato ने लॉन्च की ‘Intercity Legends’ सर्विस, अब देश भर में कहीं से भी करें ऑर्डर

Zomato ने लॉन्च की ‘Intercity Legends’ सर्विस, अब देश भर में कहीं से भी करें ऑर्डर

zomato-hikes-platform-fees-to-rs-5-suspends-intercity-delivery

Zomato Intercity Legends Service: फूड डिलीवरी ऐप्स में जितनी तेजी से देश के कोने-कोने में अपनी जगह बना रहे हैं, वह वाकई हैरान करता है। इस सेगमेंट में देश के सबसे बड़े दिग्गजों में से Zomato एक रहा है। और अब कंपनी ने इस क्षेत्र में एक कदम आगे बढ़ने का तय किया है।

जी हाँ! असल में Zomato ने अब Intercity Legends नाम से इंटरसिटी फूड डिलीवरी सेवा की शुरुआत की है। यह लगभग वैसा ही है, जैसे मान लीजिए आपको दिल्ली में बैठकर, जयपुर का कोई मशहूर व्यंजन खाने का मन करे और आप एक क्लिक पर उसे अब Zomato से ही ऑर्डर कर सके।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Zomato की इस नई Intercity Legends सर्विस के जरिए आप भारत के अलग शहरों से खाना ऑर्डर कर सकेंगे।

zomato-intercity-legends-service
Credits: Zomato Blog

वैसे फिलहाल कंपनी ने इसकी शुरुआत पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर गुरुग्राम और साउथ दिल्ली के कुछ इलाकों में की है। लेकिन उम्मीद है कि अगर सब कुछ सही रहा, तो जल्द ही देश भर के ग्राहकों को इसका लाभ उठाने का मौक़ा मिल सकता है।

Zomato Intercity Legends Service: कैसे करेगी काम?

कंपनी के एक ब्लॉग पोस्ट में Zomato के सह-संस्थापक और सीईओ, दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने इस नई सर्विस को लेकर लिखा;

“इस नई Intercity Legends सर्विस के तहत सबसे पहले फ्रेश फूड को रेस्टोरेंट द्वारा तैयार किया जाएगा, जिसके बाद उसे रीयूजेबल और टैम्पर-प्रूफ कंटेनर में पैक किया जाएगा, ताकि हवाई सफर आदि के दौरान भोजन सुरक्षित रहे।”

उन्होंने आगे बताया कि इस फूड को फ्रेश रखने के लिए मोबाइल रेफ्रिजरेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसमें फ्रीजिंग या किसी भी तरीके के प्रिजरवेटिव का इस्तेमाल नहीं होगा।

कंपनी ने दावा किया है कि पहले से यह सुनिश्चित किया गया है कि इस सर्विस में भोजन की सुगंध, बनावट और स्वाद बरकरार रहे, इसके लिए सभी प्रकार के व्यंजनों की लैब में टेस्टिंग की गई है।

See Also
rbi-vs-paytm-vijay-shekhar-sharma-assures-job-safety-for-employees

गोयल ने आगे बताया कि Intercity Legends के लॉन्च के साथ, आप चाहे कहीं भी हों, आप कोलकाता के मशहूर रसगुल्ले, हैदराबाद की बिरयानी, बेंगलुरु के मैसूर पाक, लखनऊ से कबाब आदि तमाम जगहों के प्रसिद्ध व्यंजनों को ऑर्डर कर सकते हैं और घर बैठे उनका स्वाद ले सकते हैं।

कंपनी के अनुसार, Zomato रेस्टोरेंट व डिलीवरी पार्टनर्स के व्यापक नेटवर्क और फूड टेक्नोलॉजी की बेहतर समझ का लाभ उठाते हुए ग्राहकों को उनके द्वारा किए गए ऑर्डर अगले दिन तक पहुँचा दिए जाएँगे।

आपको बता दें फिलहाल ऑर्डर करने के लिए चुने गए शहरों की लिस्ट में कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ, जयपुर, बेंगलुरु, मथुरा, चेन्नई, आगरा और भुवनेश्वर शामिल हैं।

दिलचस्प ये है कि इंटरसिटी फूड डिलीवरी सर्विस प्रदान करने वाली Zomato कोई पहली कंपनी नहीं होगी। इससे पहले भी JustMyRoots और Tastes2Plate जैसे स्टार्टअप्स इंटरसिटी फूड डिलीवरी सर्विस की पेशकश करते आए हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.