Now Reading
हेल्थकेयर मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म Zyla Health को Seeders VC ने नेतृत्व में मिला लगभग ₹8 करोड़ का निवेश

हेल्थकेयर मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म Zyla Health को Seeders VC ने नेतृत्व में मिला लगभग ₹8 करोड़ का निवेश

startup-funding-news-zyla-health

Startup Funding – Zyla Health: बीते कुछ समय से ‘पर्सनलाइज्ड केयर मैनेजमेंट’ सेगमेंट भारत में तमाम संभावनाओं को तलाशते हुए, तेज विकास की राह पकड़ते नजर आ रहा है। इसके ताजा उदाहरण के रूप में अब इसी क्षेत्र से जुड़े दिल्ली आधारित स्टार्टअप Zyla Health ने अपने प्री-सीरीज-ए राउंड में $1 मिलियन (लगभग ₹8 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को यह निवेश Seeders VC के नेतृत्व में मिला है। लेकिन इस निवेश दौर में कुछ अन्य संस्थागत निवेशकों जैसे SuperMorpheus समेत तमाम एंजेल निवेशकों – Epigamia के सह-संस्थापकों, अमनप्रीत सिंह बजाज (Airbnb) व अन्य ने भी भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी के अनुसार, प्राप्त की गई इस नई राशि का इस्तेमाल विकास की रफ्तार को और बढ़ाने, नेतृत्व टीम को मजबूत करने और उत्पादों की पेशकश को एकीकृत करने जैसे अन्य योजनाओं के लिए किया जाएगा।

Zyla की शुरुआत साल 2017 में खुशबू अग्रवाल (Khushboo Aggarwal) द्वारा की गई थी। कंपनी मुख्य रूप से चिकित्सा, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आवश्यकताओं से संबंधित एक विस्तृत लाइनअप में पर्सनलाइज्ड केयर सुविधा की पेशकश करती है।

Zyla Health

इसमें स्वास्थ्य जोखिम मूल्यांकन और पर्सनलाइज्ड केयर सेवाएँ जैसे दीर्घकालिक बीमारियों के प्रबंधन व ‘हेल्थकेयर प्रोग्राम आदि शामिल है।

इसके पहले Zyla ने Kae Capital और Secocha Ventures जैसे दिग्गज संस्थागत निवेशकों से भी निवेश हासिल कर चुकी है। और अब इस नए निवेश के साथ कंपनी का इरादा साल 2022 में 5 गुना वृद्धि दर्ज करने का है।

Zyla असल में अपने मानव-सहायता प्राप्त आर्टिफ़िशल इंटेलिजेन्स आधारित Zyla App के माध्यम से बीमाकर्ताओं और नियोक्ताओं के लिए सुविधाओं की पेशकश करता है। कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में भारतीय रिजर्व बैंक, IOCL, Defsys, 1mg, Aditya Birla, AstraZeneca जैसे कई दिग्गज नाम शुमार हैं।

इस नए निवेश पर बोलते हुए, कंपनी की संस्थापक और सीईओ, खुशबू अग्रवाल ने कहा;

See Also
paytm-to-cut-ties-with-paytm-payments-bank

“हमने अपने B2B2C मॉडल के तहत पिछली कुछ तिमाहियों में काफी सकारात्मक परिणाम देखें हैं, जहाँ  बीमाकर्ता और नियोक्ता Zyla के डेटा-संचालित व अत्यधिक इस्तेमाल होने वाले उत्पादों के जरिए अपने परिवार के सदस्यों या टीम के स्वास्थ्य में निवेश कर रहे हैं।”

वहीं Seeders VC के पार्टनर, अभिषेक रूंगटा (Abhishek Rungta) ने अपने बयान में कहा;

“पर्सनलाइज्ड हेल्थकेयर सेगमेंट बीते कुछ समय में एक अप्रत्याशित परिवर्तन का गवाह रहा है। नए जमाने की बेहतरीन डिजिटल तकनीकों का लाभ उठाते हुए, रियल-टाइम सुविधाएँ और फुलप्रूफ हेल्थकेयर मैनेजमेंट आज के समय की मांग है।”

“इस क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों के पास आज के समय में अपार संभावनाएं हैं। Zyla ने इस क्षेत्र में तेजी से अपनी छाप छोड़ी है और कंपनी तेज विकास की गवाह रही है।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.