Now Reading
Infosys करेगा Simplus का $250 मिलियन में अधिग्रहण

Infosys करेगा Simplus का $250 मिलियन में अधिग्रहण

नामी आईटी कंपनी Infosys ने सोमवार को यह ऐलान किया कि वह अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में तेजी से बढ़ते Salesforce Platinum Partners में से एक Simplus का $250 मिलियन की डील के तहत अधिग्रहण करने जा रही है।

दिलचस्प यह है कि एक नियामक फाइलिंग के अनुसार यह अधिग्रहण $200 मिलियन के करीब में किया जाएगा, लेकिन इसमें डील के पूरा होने से पहले शेयरों के अधिग्रहण के आधार पर दुबारा विचार किये जा सकने की गुंजाइश है।

लेकिन इतना ही नहीं, इसके अलावा भी तीन वर्षों के बेहतर प्रदर्शन के लिए कर्मचारी प्रोत्साहन इत्यादि के चलते $50 मिलियन का अतिरिक्त भुगतान भी किया जाएगा।

आपको बता दें Simplus कई संस्थागत निवेशकों, संस्थापकों और प्रमुख कर्मचारियों के स्वामित्व वाली कंपनी है, जिसमें Salesforce Ventures की भी थोड़ी हिस्सेदारी है। 31 जनवरी, 2020 को समाप्त वित्तीय वर्ष में इसका राजस्व $67.1 मिलियन रहा।

इस बीच Infosys ने इस डील को लेकर कहा,

“यह अधिग्रहण सितंबर 2018 में घोषित किये गये Fluido के अधिग्रहण से ही जुड़ा है। Infosys एंड-टू-एंड Salesforce एंटरप्राइज क्लाउड सॉल्यूशंस और सर्विसेज प्रोवाइडर के रूप में बढ़ रहा है, जो ग्राहकों को क्लाउड-फर्स्ट डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए शानदार क्षमताओं की पेशकश करता है।”

खास यह है कि इस अधिग्रहण से Infosys के साथ वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त Salesforce विशेषज्ञता, उद्योग ज्ञान, सोल्यूशन टूल्स, शानदार तकनीक, वित्तीय सेवाओं, खुदरा, स्वास्थ्य सेवा, इत्यादि जुड़ सकेंगी। यह बात खुद Infosys ने अपने बयान में भी कही।

वहीँ बता दें कुछ शर्तों की वजह से यह अधिग्रहण 2020 वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही तक पूरा होता नज़र आ सकता है।

इस बीच Infosys के मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) प्रवीण राव ने कहा,

See Also
the-fuel-delivery-raises-rs-16-crore-funding

“यह अधिग्रहण हमारे ग्राहकों की डिजिटल प्राथमिकताओं को प्रासंगिक बनाये रखने में सहायक होगा और साथ ही यह Salesforce इकोसिस्टम के लिए हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।”

दरसल Simplus के ऑफिस उत्तरी अमेरिका, सिडनी, मेलबर्न, लंदन में भी हैं और मनीला में कंपनी का एक बड़ा वितरण केंद्र भी है।

इस मौके पर Simplus के सीईओ और सह-संस्थापक Ryan Westwood ने कहा,

“हम इस साझेदारी को सबसे पहले इस लिहाज से देख रहें हैं कि यह हम दोनों कंपनियों के मूल्यों को साथ लाते हुए हमें और तेजी से विकास करने में मदद करेगी।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.