Now Reading
Cognizant के सह-संस्थापक ‘फ्रांसिस्को डिसूजा’ ने दिया कंपनी बोर्ड पद से इस्तीफ़ा

Cognizant के सह-संस्थापक ‘फ्रांसिस्को डिसूजा’ ने दिया कंपनी बोर्ड पद से इस्तीफ़ा

Cognizant में पहली बार एक बाहरी के सीईओ बनने के करीब एक साल बाद कंपनी के सह-संस्थापक फ्रांसिस्को डिसूजा (Francisco D’Souza) ने कंपनी का बोर्ड पद छोड़ने का ऐलान किया है।

Cognizant के अनुसार डिसूजा 31 मार्च को अधिकारिक रूप से अपना पद छोड़ देंगें। आपको बता दें डिसूजा जनवरी 2007 में Cognizant के निदेशक मंडल (बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स) के लिए चुने गए थे और जून 2018 से वह बतौर उपाध्यक्ष अपनी सेवाएं भी दे रहे हैं।

उन्होंने 1994 में अन्य साथियों के साथ मिलकर Cognizant की स्थापना की थी और मार्च 2007 से मार्च 2019 तक कंपनी के सीईओ के रूप में भी कार्य किया था।

इस मौके पर Cognizant के वर्तमान सीईओ, Brian Humphries ने कहा;

“वह एक असाधारण लीडर रहे हैं। वह Cognizant  में अपनी उपलब्धियों के लिए एक विशेष पहचान के हकदार हैं। व्यक्तिगत स्तर पर, मैं उन्हें एक विश्वसनीय साथी के रूप में देखता हूँ और बोर्ड में उनका योगदान पाकर हम खुद को भाग्यशाली मानतें हैं।”

इस बीच कंपनी ने यह भी जानकारी दी कि Britannia Industries की पूर्व प्रबंध निदेशक विनीता बाली बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल होंगी।

See Also
upi-now-in-france-list-of-countries-accepting-upi

वहीँ Cognizant के बोर्ड चेयरमैन, Michael Patsalos-Fox ने कहा;

“हमारा मानना है कि भारत-आधारित और साथ ही साथ बहुराष्ट्रीय कंपनियों में भी विनीता का व्यापक और सफल अनुभव Cognizant में महत्वपूर्ण योगदान देगा।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.