Now Reading
Mumbai BMW Hit & Run: लुक आउट नोटिस जारी, पिता समेत दो गिरफ्तार

Mumbai BMW Hit & Run: लुक आउट नोटिस जारी, पिता समेत दो गिरफ्तार

  • मुंबई BMW हिट एंड रन का आरोपी अब भी फरार,
  • तलाश में जुटी पुलिस ने जारी किया LoC, जानें मायनें?
mumbai-bmw-hit-run-case-update-police-circular

Mumbai BMW Hit & Run Case Update: मुंबई में पुणे की तर्ज पर हुए हिट-एंड-रन हादसे में पुलिस ने शिवसेना नेता राजेश शाह को उनके बेटे मिहिर शाह की तेज रफ्तार BMW कार से हुए एक दुर्घटना के बाद गिरफ्तार किया है। बता दें इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, परिवार के ड्राइवर को लेकर पुलिस ने हिरासत में लिया है। लेकिन मुख्य आरोपी मिहिर शाह अभी भी फरार बताया जा रहा है।

रविवार को हुए इस हादसे के बाद, वर्ली पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के तहत आरोपी के पिता और ड्राइवर को हिरासत में लिया है। इस संबंध में भारतीय न्याय संहिता (BNS) की कई धाराओं, जिसमें धारा 105 (हत्या के समान अपराध) भी शामिल है, के तहत केस दर्ज किया गया है। इस मामले में इंडियन एक्सप्रेस की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LoC) भी जारी कर दिया है।

Mumbai BMW Hit & Run Case Update

असल में अटकलें यह भी लगाई जाने लगी हैं कि आरोपी मिहिर शाह देश छोड़कर भागने की कोशिश कर सकता है, ऐसे में इन्हीं आशंकाओं के चलते लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। आपको बता दें, जिस व्यक्ति के ख़िलाफ LoC जारी होता है, वह हवाई अड्डों या बंदरगाहों से देश के बाहर यात्रा नहीं कर सकता। अगर व्यक्ति फिर भी भागने की कोशिश करता है, तो मौके पर ही उसको हिरासत में लेकर संबंधित कानून प्रवर्तन एजेंसी को सौंप दिया जाता है।

क्या है मामला?

रविवार सुबह मुंबई स्थित वर्ली इलाके में एक मॉल के पास हुए इस हादसे में 45 वर्षीय कावेरी नखवा की मौत हो गई, जबकि उनके पति प्रदीप नखवा भी गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि कावेरी अपने पति प्रदीप के साथ एनी बेसेंट रोड पर स्कूटर पर जा रही थीं, तभी BMW कार ने कथित तौर पर स्कूटर को टक्कर मार दी।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कथित रूप से टक्कर के बाद भी आरोपी ने कार नहीं रोकी और कावेरी काफी दूर तक कार के साथ ही घसीटती रहीं। कावेरी और उनके पति मछुआरे हैं। वह रविवार की सुबह कोलाबा के ससून डॉक से वर्ली कोलीवाड़ा अपने घर जा रहे थे।

आरोप है कि हादसे के वक्त BMW कार को मिहिर शाह चला रहा था, जो शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा हिया। पुलिस को सूचना मिलने के बाद वर्ली पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन तब तक मिहिर फरार हो चुका था।

इस दौरान मिहिर शाह की तलाश करते हुए पुलिस एक हाथ एक CCTV फुटेज भी लगा है, जो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया। इस वीडियो में कथित तौर पर मिहिर को एक कार में कुछ दोस्तों के साथ एक पब से निकलते दिखाई दे रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.