Now Reading
आख़िरकार WhatsApp Beta में पेश किया गया Dark Mode फ़ीचर

आख़िरकार WhatsApp Beta में पेश किया गया Dark Mode फ़ीचर

इस बात से तो अब हर कोई वाकिफ़ है कि WhatsApp काफी समय से अपने मैसेजिंग ऐप पर Dark Mode पेश करने को लेकर प्रयास कर रहा है।

और हाल ही में WhatsApp के इन प्रयासों में शायद तेज़ी आई है, जिसका एक उदाहरण अब सामने भी आया है।

जी हां! दरसल Facebook के मालिकाना हक वाले WhatsApp ने बहुप्रतीक्षित Dark Mode फीचर को कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए पेश कर दिया है।

असल में WABetaInfo द्वारा पेश की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ने अपने Android Beta वर्जन के लिए इस फीचर को पेश कर दिया है।

लेकिन साथ ही यह भी बता दें कि कंपनी ने अब तक आधिकारिक तौर पर Dark Mode लॉन्च नहीं किया है और न ही इसकी कोई आधिकारिक घोषणा की गई है। दरसल कंपनी अभी भी इस फीचर को लेकर काम कर रही है और सूत्रों का कहना है कि कंपनी थोड़े बदलावों के बाद Android और iOS में इसको पेश करेगी।

See Also
free AI Online Courses

दरसल सूत्रों की मानें तो iOS में Dark Mode को लेकर अभी कुछ एलिमेन्ट तैयार नहीं हैं। इसमें Phone Number, About, Business Details, Contact Info जैसे सेक्शन पूरी तरह से तैयार नहीं बताए जा रहें हैं। इसके साथ ही Group आदि में कुछ कलर संबंधी समस्याएं भी दर्ज की गई हैं।

साथ ही बता दें Dark Mode के अलावा कंपनी Delete Message फीचर भी जल्द ही एंड्राइड उपयोगकर्ताओं के लिए पेश कर सकती है। इस नए Delete Message फीचर के तहत मैसेज एक निर्धारित समय के बाद खुद-ब-खुद Delete हो जाया करेंगें और ऐसा प्रतीत होगा कि मानों मैसेज कभी मौजूद ही नहीं था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.