Now Reading
फिर से डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश? रैली में ‘लोडेड हैंडगन’ के साथ एक शख्स गिरफ्तार

फिर से डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश? रैली में ‘लोडेड हैंडगन’ के साथ एक शख्स गिरफ्तार

  • अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर तीसरी बार हमले की कोशिश.
  • आरोपी को पूर्व राष्ट्रपति की रैली वाले स्थान से कुछ दूरी पर ही पकड़ लिया गया.
trump-shares-posts-of-us-flag-with-muslims-sparks-new-controversy

Attempt to assassinate Donald Trump again: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की रैली के बाहर एक हथियारबंद व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसे लेकर ट्रंप के समर्थकों का कहना है कि डोनाल्ड ट्रम्प तीसरी बार हमले की कोशिश की गई है। बता दे, कैलिफोर्निया में 12 अक्टूबर को डोनाल्ड ट्रम्प की रैली के बाहर एक हथियारबंद व्यक्ति को गिरफ्तार किया। हालांकि इस घटना को लेकर अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने कहा कि उसे गिरफ्तारी के बारे में  उन्हें पता था और शनिवार (12 अक्टूबर 2024 )को हुई इस घटना के दौरान न तो ट्रंप और न ही रैली में शामिल होने वाले लोग किसी खतरे में थे।

हथियारबंद गिरफ्तार शख्स कौन?

जहां ट्रंप के समर्थकों ने इस घटना को लेकर ट्रंप के ऊपर हमले की एक और साजिश बताया तो वही सीक्रेट सर्विस का बयान घटना को बड़ी सहज तौर में बताते हुए किसी के भी खतरे में न होने की बात कह रही है, इस बीच बता दे, गिरफ्तार शख्स का नाम 49 वर्षीय वेम मिलर बताया जा रहा है, जो लास वेगास का निवासी है। आरोपी को ट्रंप की रैली स्थल से लगभग आधा मील की दूरी पर शाम 5 बजे के आसपास एक काली एसयूवी में रिवरसाइड काउंटी के प्रतिनिधियों ने रोका था। मिलर कथित तौर पर गलत वीआईपी और मीडिया क्रेडेंशियल पेश करके प्रारंभिक सुरक्षा चौकी से भी गुजरा था।

रिवरसाइड काउंटी के शेरिफ चाड बियान्को का बयान

घटना को लेकर रिवरसाइड काउंटी के शेरिफ चाड बियान्को जो कि डोनाल्ड ट्रंप के कट्टर समर्थकों में से एक है। उन्होंने इस घटना को लेकर एक बयान में कहा,  ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे हम में से कोई भी वास्तव में जान सके कि उनके (वेम मिलर)  दिमाग में क्या था। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अगर आप मुझसे अभी पूछ रहे हैं, तो शायद मेरे पास ऐसे डिप्टी थे जिन्होंने तीसरी हत्या की कोशिश को रोका।

उस व्यक्ति के पास कई पासपोर्ट और अलग-अलग नामों वाले आईडी थे, जो उसकी गाड़ी में थे, जो रजिस्टर नहीं था। लेकिन इन सब दावों के इतर राष्ट्रपतियों और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की सुरक्षा के लिए काम करने वाले संगठन ने एफबीआई और अमेरिकी अटॉर्नी ऑफिस के साथ एक संयुक्त बयान में कहा, “हालांकि इस समय कोई संघीय गिरफ्तारी नहीं की गई है, लेकिन जांच जारी है।

See Also
chandrayaan-3-rocket-fall-to-earth

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, यदि डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के उक्त घटना को लेकर किए गए दावे और अंदाजा सही है, तो यह घटना अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास में तीसरी बार हमले की कोशिश होगी। इससे पहले पेंसिल्वेनिया के बटलर में मैथ्यू क्रुक्स ने ट्रंप पर गोली चलाई थी, हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने उसे मार गिराया था। इसके बाद सितंबर में उनपर दूसरी बार हमला का प्रयास हुआ. रयान वेस्ले राउथ नाम के व्यक्ति को गोल्फ कोर्स में ट्रम्प को मारने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार (Attempt to assassinate Donald Trump again) किया गया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.