Now Reading
JSSC CGL : सीजीएल भर्ती परीक्षा होगी रद्द? कोर्ट में डाली गई याचिका, आयोग की बैठक

JSSC CGL : सीजीएल भर्ती परीक्षा होगी रद्द? कोर्ट में डाली गई याचिका, आयोग की बैठक

  • JSSC CGL परीक्षा रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका.
  • 21 और 22 सितंबर को हुई JSSC CGL परीक्षा.
up-police-40000-recruitment

JSSC CGL recruitment exam cancelled?: झारखंड में बीते माह सितंबर में हुई झारखंड कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा को लेकर अनियिमता और धांधली के आरोप लगाए गए है। जिसके चलते अब परीक्षा की जांच सीबीआई या सेवानिवृत न्यायाधीश की एक टीम द्वारा करवाए जानें की याचिका हाईकोर्ट में दायर की गई है।

जानकारी के अनुसार, याचिकाकर्ता का नाम प्रकाश कुमार बताया जा रहा है। याचिकाकर्ता ने परीक्षा को रद्द करने की मांग की है। याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में यह भी दावा किया है कि उसके पास उक्त परीक्षा में हुई अनियिमता और धांधली के साक्ष्य भी मौजूद है।

याचिकर्ता के क्या है आरोप?

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग( जेएसएससी) द्वारा आयोजित झारखंड सामान्य स्नातक स्तर योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता( सीजीएल) परीक्षा 21 और 22 सितंबर को राज्य के कुल 823 केन्द्रों पर आयोजित की गयी थी। इसे लेकर याचिकाकर्ता का आरोप है कि, इस बार के परीक्षा पेपर में पिछ्ले बार के पेपर के सवालों को दोहराया गया , साथ ही प्रश्नपत्र जिस कवर में रखकर आए थे, उसके सील टूटे हुए थे।

इसकी शिकायत परीक्षा के समय भी की गई थी, लेकिन जिम्मेदारों ने इस पर कोई संज्ञान नही लिया। याचिकर्ता की ओर से दावा किया गया है कि परीक्षा में हूई गड़बड़ी के उसके पास साक्ष्य मौजूद है।

जेएसएससी सचिव की अगुआई में तीन सदस्यीय जांच टीम

इससे पहले अभ्यार्थियों और छात्रों द्वारा जेएसएससी सीजीएल परीक्षा में अनियिमता और धांधली का आरोप लगाते हुए राज्यपाल से शिकायत की गई थी, जिसके बाद झारखंड के राज्यपाल ने अयोग और राज्य के सीएम को उचित जांच करते हुए मामले को लेकर स्पष्ट वस्तुस्थिति पता लगाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद आयोग ने जेएसएससी सचिव की अगुआई में तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई थी, जो मामले की जांच कर रही है।

See Also
medicines-prices-reduced-by-indian-government

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जांच टीम ने परीक्षा में धांधली करने का आरोप लगाने वाले लोगों से इस संबंध में सबूत पेश करने को कहा था, लेकिन बार बार बुलाए जानें के बाद भी कोई भी परीक्षा की सुचिता में धांधली का आरोप लगाने वाले अभ्यार्थी जांच टीम के सम्मुख प्रस्तुत नही हुए न ही कोई दस्तावेज पेश किया। इसमें केवल प्रकाश कुमार उपस्थित हुए थे, अब जांच टीम अपनी रिपोर्ट राज्यपाल (JSSC CGL recruitment exam cancelled?)  को सौंपने की तैयारी कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.