Now Reading
दिल्ली: येलो मेट्रो लाइन के लिए DMRC की एडवाइजरी, संचालन के समय में बदलाव

दिल्ली: येलो मेट्रो लाइन के लिए DMRC की एडवाइजरी, संचालन के समय में बदलाव

  • आगामी 6 अक्टूबर के लिए डीएमआरसी की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई.
  • येलो लाइन पर सुबह की पहली ट्रेन अपने समय से थोड़ी देर बाद शुरू होगी.
greater-noida-west-metro-new-route-with-11-stations-dpr-approved

DMRC advisory for Yellow Metro Line: डीएमआरसी ने येलो लाइन मेट्रो के संचालन को लेकर एक नई एडवाइजरी जारी किया है, मेट्रो की ओर से जारी एडवाइजरी में येलो लाइन मेट्रो के संचालन समय सारणी में बदलाव किए जानें की सूचना यात्रियों को दी गई है। डीएमआरसी के अनुसार, येलो लाइन में रखरखाव कार्यों के चलते मेट्रो के संचालन में समय में बदलाव किए गए है।

किन – किन स्टेशनों के रूट की समय सारिणी बदली

डीएमआरसी के अनुसार, मेट्रो रखरखाव के चलते येलो लाइन मेट्रो में समयपुर बादली और मिलेनियम सिटी गुरुग्राम तक चलने वाली मेट्रो ट्रेन सुबह की पहेली ट्रेन देर से चलेगी। जो समयपुर बादली की पहली मेट्रो 6 बजे सुबह शुरू होती है तो वह 6 अक्टूबर को 6:45 से शुरू होगी यानी की अपने निर्धारित समय से 45 मिनिट लेट से शुरू की जायेगी।

वही विश्विद्यालय से मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम तक चलने वाली पहली मेट्रो भी 6:45 से शुरू होगी जिसका निर्धारित समय भी 6 बजे सुबह था। इसके अलावा कश्मीरी गेट से समयपुर बादली की ओर चलने वाली मेट्रो ट्रेन अपने निर्धारित समय 6 बजे से न शुरू होकर 6:52 यानि कि 52 मिनट देर से शुरू की जायेगी।

विश्विद्यालय से कश्मीरी गेट मेट्रो रहेंगी बंद

रखरखाव के चलते येलो मेट्रो लाइन में विश्विद्यालय से कश्मीरी गेट के बीच के रूट में पड़ने वाले सभी स्टेशनों पर यात्रियों के लिए सेवाएं बाधित रहने वाली है। वही विधानसभा और सिविल लाइन क्षेत्र से मेट्रो ट्रेन का संचालन 6:40 से शुरू होगा। येलो लाइन मेट्रो में रखरखाव के चलते इन रूट में  मेट्रो 10 मिनट के अंतराल में चलेगी। रखरखाव का कार्य पूरा होते ही येलो लाइन मेट्रो में सभी मेट्रो ट्रेन अपने निर्धारित समय के अनुसार से पुनः संचालित होने लगेगी।

See Also
jio-airtel-vodafone-to-use-ai-filters-to-stop-spam-calls-sms

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में डीएमआरसी द्वारा संचालित मेट्रो एक लाइफ लाइन का काम करती है, इसकी सहायता से लाखों लोग रोजाना यात्रा करते है, ऐसे में मेट्रो में थोड़ी सी भी दिक्कत लाखों लोगों का परेशानी का सबक बन जाता है। इसलिए मेट्रो ट्रेन को लेकर डीएमआरसी काफ़ी जागरूक रहकर काम करती है। अभी हाल ही में डिजिटल टिकटिंग के जरिए दिल्ली मेट्रो में यात्रा को आसान बनाने के लिए डीएमआरसी ने डायनैमिक क्यूआर कोड सिस्टम शुरू किया है, इसमें एक ही क्यूआर कोड (DMRC advisory for Yellow Metro Line) खरीदकर यात्री दिल्ली मेट्रो में कई बार यात्रा कर सकेंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.