Now Reading
सरकारी विभाग में लागू हुआ ड्रेस कोड, पहनना होगा सफेद कमीज और ब्लेजर

सरकारी विभाग में लागू हुआ ड्रेस कोड, पहनना होगा सफेद कमीज और ब्लेजर

  • राजस्व परिषद विभाग में ड्रेस कोड लागू.
  • अधिकारी-कर्मचारी पहनेंगे सफेद कमीज और ब्लेजर.
up-government-halts-salaries-of-2-5-lakh-employees-for-failing-to-declare-assets

Dress code implemented in government departments in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग ने अब राज्य में सभी राजस्व विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है, विभाग के सभी कार्यरत कर्मचारियों को एक विशेष पोशाक पहनकर ही विभाग में कार्य करना होगा। जानकारी के मुताबिक़, ये नया ड्रेस कोड नियम अधिकारियों से लेकर राजस्व परिषद विभाग के कर्मचारियों को एक समान रूप से पालन करना होगा।

क्या होगा विभाग का नया ड्रेसकोड ?

विभाग के नए ड्रेस कोड में अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों को अब सफेद शर्ट व ब्लेजर पहनें होंगे साथ ही शर्ट व ब्लेजर पर परिषद का प्रतीक चिह्न भी लगाना पड़ेगा। इस संदर्भ में परिषद की तरफ से लेखपाल, अमीन, राजस्व निरीक्षक व नायब तहसीलदारों को निर्देश जारी किए गए हैं। विभाग में सभी कार्यरत लोगों को काम के दौरान सफेद कमीज और ब्लेजर पहनना अनिवार्य कर दिया है।

राजस्व परिषद विभाग के इस नए ड्रेस कोड आदेश के बाद ‘ड्रेस कोड’ का पालन करने से आसानी से यह पता चल सकेगा कि वह राजस्व परिषद के कर्मचारी हैं। परिषद के विशेष कार्याधिकारी सुनील कुमार झा ने सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

आम नागरिकों के बीच अधिक विश्वास बढ़ने की उम्मीद

अधिकारियों के मुताबिक ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि फील्ड स्टाफ को अक्सर लोग जानकारी देने में आनाकानी करते हैं, लेकिन अब उनका ड्रेस कोड बन जाने की वजह से उनकी पहचान आसान हो जाएगी और फ़ील्ड में भी आम लोग उन पर भरोसा कर सकेंगे।

See Also
bihar-police-campaign-against-reels-with-illegal-weapons

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके साथ ही इस पहल का उद्देश्य राजस्व अधिकारियों की पोशाक को मानकीकृत करना और कर्मचारियों में गर्व, जवाबदेही की भावना पैदा करना है। ड्रेस कोड का क्रियान्वयन सरकारी कार्यालयों की छवि को आधुनिक बनाने और जनता को प्रदान (Dress code implemented in government departments in Uttar Pradesh) की जाने वाली सेवाओं की दक्षता बढ़ाने के प्रयासों का हिस्सा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.