Now Reading
कानपुर: IND vs BAN मैच के दौरान प्रदर्शन, बांग्लादेश का झंडा जलाया गया

कानपुर: IND vs BAN मैच के दौरान प्रदर्शन, बांग्लादेश का झंडा जलाया गया

  • भारत-बांग्लादेश मैच का कानपुर में विरोध.
  • विश्व हिंदू परिषद् संगठन के लोगों ने विरोध किया.

Demonstration during Kanpur IND vs BAN match: उत्तर प्रदेश के कानपुर में इंडिया- बांग्लादेश टेस्ट मैच का विश्व हिन्दू परिषद मैच विरोध कर रहा है, एक तरफ क्रिकेट ग्राउंड में भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी मैच खेलने जुटे हुए थे वही दुसरी ओर ग्राउंड के बाहर विहिप कार्यकर्ता बांग्लादेश और उसके खिलाडियों के खिलाफ़ प्रदर्शन कर रहें थे।

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम स्टेडियम में चल रहें मैच को लेकर विहिप (विश्व हिन्दू परिषद) के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध किया जा रहा था, विहिप कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और बांग्लादेश के झंडे को जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान विहिप कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की झड़प देखने को भी मिली।

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ़ हो रही हिंसा का विरोध

बांग्लादेश में हिंदुओं को प्रताड़ित किए जाने के कारण भारत और बांग्लादेश के बीच हो रहे टेस्ट मैच का विश्व हिंदू परिषद् संगठन के लोगों ने विरोध किया है. इसके लिए भारी संख्या में लोग जुट गए।

कानपुर परेड चौराहे पर शुरू हुए विरोध में पहले बांग्लादेश होश में आओ किनारे बड़ी करने के बाद बांग्लादेश वापस जाओ के नारे लगाए. साथी ही इन नारों के साथ लोगों ने एक गाड़ियों से जुलूस निकाला और साथ में ही हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

इस प्रदर्शन से विश्व हिंदू परिषद ने ये संदेश देने की कोशिश की है कि अगर कहीं पर भी हिंदुओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार, ना इंसाफी को वह किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करने वाले हैं। इसके लिए ऐसे आयोजनों को कराने वाले भी उनके निशाने पर विरोध में आ सकते हैं।

इंडिया बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कानपुर में

आपकों बता दे, भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, इस सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम भारत पहुंच चुकी है। भारत लंबे समय बाद टेस्ट फॉर्मेट में वापसी कर रहा है जबकि बांग्लादेश ने हाल में पाकिस्तान को उसके घर में जाकर टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया है।

See Also
up-budget-2024-live-updates

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जहा भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को हराया था वही दूसरा टेस्ट आज (27 सितम्बर 2024) से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हो चुका है, जिसके खिलाफ़ विहिप कार्यकर्ताओं ने (Demonstration during Kanpur IND vs BAN match) प्रदर्शन किया हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.